ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर सुरंग में आग लगी, बड़ा हादसा टला

Regional

दरअसल, रुद्रप्रयाग के घोलतीर नगरासू सौड मे रेल निर्माण मे लगी मेघा कम्पनी की टनल टी 15 पी1 पोस्ट के स्टार्टिंग पॉइंट से 1 किलोमीटर अंदर केमिकल में आग लगने से वहां अफरातफ़री मच गई। सूचना मिलते ही फायर सर्विस, चौकी घोलतीर पुलिस, एसडीआरएफ, डीडीआरएफकी टीम मौके पर पहुंची।

जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने बताया कि टनल मे कार्य कर रहे 44 मजदूर को तत्काल सुरक्षित बाहर निकला गया है। अब स्थिति सामान्य हो चुकी हैं, किसी भी प्रकार की कोई जनहानि/नुकसान नहीं हुआ है।
रविवार शाम की घटना

रेल विकास निगम लिमिटेड के परियोजना निदेशालय के मुख्य परियोजना प्रबंधक अजित सिंह यादव ने सोमवार को बताया कि रविवार की शाम को यह घटना परियोजना की सुरंग संख्या 15 में हुई जहां रखे रासायनिक पदार्थ में अचानक आग लग गई।

उन्होंने बताया कि आग पर आधा घंटे में काबू पा लिया गया और घटना में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। यादव ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर मौजूद सभी मजदूरों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया।

उन्होंने बताया कि सुरंग में पानी के रिसाव को रोकने के लिए प्रयुक्त होने वाले रसायन में आग लगी थी। आग बुझाने के एक घंटे बाद कार्यस्थल पर फिर से काम शुरु कर दिया गया और अब वहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

Compiled: up18 News