यूपी: अयोध्या में नरसिंह मंदिर के महंत ने पुलिस से परेशान होकर फेसबुक पर लाइव करते हुए कर ली आत्महत्या

Crime

अयोध्या के रायगंज में नरसिंह मंदिर के महंत रामशंकर दास ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । आत्महत्या से पहले रविवार को फेसबुक पर लाइव आए। इस दौरान उन्होंने पुलिस वालों पर 2 लाख रुपए घूस मांगने का आरोप लगाया। 2.50 सेकेंड तक वह लाइव रहे।

वहीं महंत के लाइव आत्महत्या करने की जानकारी फेसबुक और पुलिस तक को नहीं हुई। आत्महत्या से पहले पुजारी ने अयोध्या के रायगंज पुलिस चौकी इंचार्ज पर दो लाख रुपये मांगने के आरोप लगाए। जनवरी माह से इसी मंदिर के महंत भी लापता हैं। पुलिस अभी तक उनका पता नहीं लगा सकी है। मृतक पुजारी के खिलाफ कुछ दिन पहले एक मुकदमा दर्ज हुआ था।

महंत अयोध्या ने लाइव आकर कहा, “मैं रायगंज पुलिस चौकी इंचार्ज और सुभाष सिंह की वजह से लाइव आत्महत्या करने जा रहा हूं। आप लोग न्याय को न्याय और अन्याय को अन्याय साबित कराएं। मैंने कल से भोजन तक नहीं किया है। क्योंकि रायगंज चौकी इंचार्ज मुझे प्रताड़ित करते हैं। 2 लाख रुपए घूस मांगते हैं। मैं 2 लाख कहां से ले आऊं। इस वजह से मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं।”

पुजारी रामशंकर दास रविवार शाम को लाइव थे। वे सिर पर गमछे की पगड़ी बांधे थे। लाइव आने के 1:10 मिनट बाद उन्होंने अपनी पगड़ी उतारी। थोड़ी देर पुलिस वालों पर आरोप लगाए। इसके बाद पगड़ी का फंदा बनाया। 1:51 मिनट पर उन्होंने गले में फंदा कंसा और लटकने के लिए तखत पर खड़े होकर गमछा को किसी सहारे से बांधते हैं। इसी बीच लाइव खत्म हो जाता है।