यूपी के गोरखपुर में माफिया सुधीर सिंह की 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्‍त

Regional

आपको बता दे कि इसके पूर्व 22 अक्टूबर को भी पुलिस और प्रशासन ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए माफिया की 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की भूमि जब्त की थी, पहले भी उसके कई अवैध मकानों और गाड़ियों को सीज किया जा चुका है। गीडा थाना क्षेत्र के कालेसर निवासी माफिया सुधीर सिंह की ओर से अपराध से अर्जित की गई 400 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति पुलिस और प्रशासन द्वारा अब तक चिन्हित की जा चुकी है।

शनिवार को इसी क्रम में डीएम कृष्ण कुमार करुणेश की अनुमति मिलने के बाद एसपी नॉर्थ मनोज अवस्थी, तहसीलदार सहजनवा राकेश कुमार कनौजिया और सीओ कैंपियरगंज रत्नेश्वर सिंह सहित थाना प्रभारी रतन पांडेय की मौजूदगी में माफिया की कालेसर और बाघ बाघागढ़ा स्थित भूमि पर मुनादी करा कर जब्तीकरण की कार्रवाई की गई। आपको बता दें कि माफिया सुधीर सिंह पिपरौली ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख भी रह चुका है और वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव में सहजनवा से बसपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है।

एसपी नॉर्थ मनोज अवस्थी का कहना है कि माफिया सुधीर सिंह पर कुल 40 मुकदमे दर्ज है। उसके विरुद्ध गोरखपुर, महाराजगंज व लखनऊ जिले में अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या की कोशिश,लूट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट सहित कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार जोन के सात बदमाशों पर नजर है, यह सारे माफ़िया प्रदेश की 61 माफिया सूची में शामिल है, पुलिस प्रशासन इन पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर चुका है।

अपराध सूची में दर्ज माफिया सुधीर सिंह, राकेश यादव, अजीत शाही खुद को सरेंडर कर चुके हैं। इसके अलावा विनोद उपाध्याय, बिहार से विधायक रहे राजन तिवारी, देवरिया के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी, बलरामपुर के रिजवान जहीर व बहराइच के देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ गब्बर भी शामिल है।

Compiled: up18 News