मध्यप्रदेश: हिन्दू लड़कियों को हिजाब पहने दिखाने के मामले में जांच के आदेश

Regional

इधर, प्रोफेसरों पर धर्मांतरण कराने के आरोप में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो का ट्वीट सामने आया है। प्राइवेट स्कूल का पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने को लेकर कानूनगों ने कहा है कि यूनिफॉर्म के नाम पर बच्चियों को जबरन बुरखा पहनाया गया।

कलेक्टर और एसपी ने दी क्लीन चिट

इससे पहले दमोह के कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने ट्वीट पर कहा है कि गंगा जमुना स्कूल के एक पोस्टर को लेकर कुछ लोगों द्वारा फैलायी जा रही जानकारी को लेकर थाना प्रभारी कोतवाली और जिला शिक्षा अधिकारी से जाँच कराने पर तथ्य ग़लत पाए गए। जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसके साथ ही एसपी ने भी कलेक्टर के ट्वीट पर लिखा है कि आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं।

राजनीतिक बयानबाजी शुरू

सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीटर हैंडल से बुधवार को पहले ट्वीट में कहा है कि कमलनाथजी अपने आपको स्वयंभू भावी सीएम कहते हैं, बाकी कोई नहीं कहता है। और जो बात राहुल गांधीजी ने तीन दिन पहले बंद कमरे में कही थी, वो गोविंद सिंहजी ने सार्वजनिक रूप से कह दी। इतना सा ही अंतर है, जो बात दिग्विजय सिंहजी नहीं बोल पा रहे हैं, उन्होंने गोविंद सिंह जी से बुलवा दी। यह उनकी गुटबाजी है। कमलनाथजी को छोड़कर सभी को पता है कि वे भावी सीएम नहीं है। न उनकी सरकार आने वाली है और न वो सीएम बनने वाले हैं। अब गोविंद सिंहजी अकारण कोई चर्चा नहीं चाहते हैं, इसलिए उन्होंने इसको विराम दे दिया। एक बहुत अनुभवी नेता है, कांग्रेस के सबसे सीनियर विधायक हैं। संसदीय ज्ञाता भी हैं इसलिए वे जानते हैं कि विधायक ही चुनते हैं। इसलिए जो लोग अपने आपको स्वयंभू और भावी सीएम लिखते हैं वो उसे बंद कर दें, क्यों हंसी उड़वाते हैं।

तुष्टिकरण पर बोली बात

दिग्विजय सिंह के नए संसद भवन की तुलना सोमालिया से करने पर डा. नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। मिश्रा ने कहा कि यह सोमालिया से ही तुलना करेंगे, विदिशा के सूर्य मंदिर से थोड़ी करेंगे, जो विजय सूर्य मंदिर है हमारे। वे राम मंदिर पर सवाल उठाएंगे, वे नई संसद भवन पर सवाल उठाएंगे और इनको सोमालिया ही नजर आएगा। क्योंकि यह तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। यह तुष्टिकरण का ही खेल है या उनके विवेक की उपज।

दिग्विजय ने कभी सिमी और पीएफआई पर सवाल नहीं उठाया

सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के बजरंग दल पर सवाल उठाने पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कभी बजरंग दल के अलावा उन्होंने कभी पीएफआई पर सवाल उठाया है क्या। आइएसआइएस पर सवाल उठाया है क्या। सिमी पर सवाल उठाया है क्या। यह जानबूझकर सवाल इसलिए उठाते हैं कि वे चर्चाओं में आए। लेकिन दिग्विजय सिंह जी की बात पर कोई वजन देता ही नहीं है।

कांग्रेस पर कसा तंज

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर भी तंज कसा। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अब हमें धर्म और संस्कृति सिखाएगी यह अचंभे की बात है। तुष्टिकरण की राजनीति करने की बात करने वाली कांग्रेस ऐसा करें तो समझो चुनाव आ गया।

Compiled: up18 News