Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर छात्रों ने सीएम योगी को खून से लिखा पत्र, की ये अपील

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव बहाली की मांग को लेकर छात्रों ने लिखा सीएम योगी को खून से पत्र

स्थानीय समाचार

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। छात्रों ने पहले एक दूसरे का आपस में खून निकाला। इसके बाद खून से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र लिखा। पत्र लिखकर सीएम से छात्र संघ चुनाव को बहाल करने की अपील की। छात्रों ने पत्र में लिखा माननीय मुख्यमंत्री UP लखनऊ विश्वविद्यालय में मेधावी परिषद पर रोक लगा, छात्र संघ चुनाव कराने की कृपा करें।

लिखित आश्वासन मिलने पर खत्म करेंगे धरना

बता दें कि छात्रसंघ बहाली मोर्चा के बैनर तले लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट संख्या-एक पर छात्र अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का कहना है जब तक उन्हे छात्र संघ चुनाव कराने का लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तब वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगे। छात्रों ने कहा, पिछले एक वर्षों के छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर वार्ता चल रही है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन हर बार केवल झूठे आश्वासन देकर उनकी मांगो को टालता आ रहा है।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने क्या कहा?

वहीं, इस मामले में लखनऊ विश्विद्यालय प्रसाशन का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए शासन की ओर से कोई दिशा निर्देश उन्हें नहीं मिला है। बिना शासन के आदेश के इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी ओर से कोई निर्णय नहीं ले सकता है।

विश्वविद्यालय प्रसाशन ने कहा कि, छात्र अपना लिखित ज्ञापन दें, जिसे वह शासन के पास पहुंचाने का काम करेंगे ताकि उनकी मांग पर विचार किया जा सके। बता दें कि इससे पहले कल यानी कि बुधवार को भी छात्रों ने काली पट्टी बांधकर लखनऊ विश्वविद्यालय प्रसाशन के खिलाफ प्रदर्शन किया था। छात्रों ने कहा कि जब शिक्षक संघ हो सकता है तो फिर छात्र संघ होने में क्या दिक्कत है?