IPL: एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम से टकराएगी लखनऊ सुपर जायंट्स

SPORTS

पिछली बार एलिमिनेटर में फंसे थे

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम की नजरें अब अपने छठे आईपीएल खिताब पर टिकी हैं। सुपर जायंट्स को पिछले सीजन में आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर में ही हार का सामना करना पड़ा था और इस बार टीम इससे आगे बढ़ना चाहेगी। नियमित कप्तान लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी के बाजवूद टीम का संतुलन बरकरार है और क्रुणाल पंड्या ने उपलब्ध विकल्पों का काफी अच्छी तरह इस्तेमाल किया है और आईपीएल की सबसे सफल टीम के खिलाफ उन्हें लय बरकरार रखने की उम्मीद होगी। मुंबई के लिए अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने शानदार शतक जड़ा।

बिश्नोई पर बड़ा दारोमदार

सुपरजाइंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी में टीम की नजरें सूर्यकुमार यादव (511 रन, एक शतक, चार अर्धशतक), सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (439), ग्रीन (381) और कप्तान रोहित (313) पर टिकी होंगी। मुंबई के बल्लेबाजों ने लय हासिल की है और ऐसे में लखनऊ के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली। उनको अगर मुंबई के बल्लेबाजों को रोकना है तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को बड़ी भूमिका निभानी होगी जो 14 मैच में 16 विकेट के साथ टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं। नवीन उल हक, आवेश खान, कृणाल और अनुभवी अमित मिश्रा जैसे गेंदबाजों को भी अधिक योगदान देना होगा।

पेस अटैक थोड़ा कमजोर

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को यहां बल्लेबाजों की नाकामी के कारण लीग चरण मे हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी कमजोर है जिसका सुपर जायंट्स फायदा उठाना चाहेंगे।

गेंदबाजी में मुंबई को अनुभवी पीयूष चावला से काफी उम्मीदें होंगी जो 20 विकेट के साथ अब तक टीम के सबसे सफल गेंदबाज हैं। जेसन बेहरनडॉर्फ (14 विकेट) ने भी जिम्मेदारी सौंपे जाने पर प्रभावित किया है। दूसरी ओर राहुल की गैरमौजूदगी के बावजूद सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है।

मार्कस स्टोइनिस (14 मैच में 368 रन) दूसरे चरण में अच्छी लय में दिखे जबकि काइल मायर्स (361) और निकोलस पूरन (358) की वेस्टइंडीज की जोड़ी ने भी उपयोगी पारियां खेली हैं।

पिच और मौसम: इस मैच के लिए चेपक की पिच धीमी रहने की उम्मीद है। मौसम उमस भरा होगा।

मुंबई इंडियंस Vs लखनऊ सुपर जायंट्स आमने सामने

कुल मैच 3
मुंबई जीती 0
लखनऊ जीती 3

संभावित प्लेइंग XI मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वधेरा, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरनडॉर्फ, आकाश मधवाल

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अरशद खान, शम्स मुलानी, ऋतिक शौकीन, रमनदीप सिंह

संभावित प्लेइंग XI लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), करण शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, प्रेरक मांकड, क्रुणाल पंड्या (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, अवेश खान, नवीन उल हक, कृष्णप्पा गौतम

इम्पैक्ट प्लेयर्स: मोहसिन खान, दीपक हूडा, अमित मिश्रा, यश ठाकुर

Compiled: up18 News