आगरा: बटेश्वर मंदिर में प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, दोनो के परिजनों ने दिया आशीर्वाद

स्थानीय समाचार

बाह। ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत तीर्थ धाम बटेश्वर में एक प्रेमी युगल ने धूमधाम से शादी रचाई शिव मंदिर में अग्नि के सात फेरे लेकर साथ जीने मरने की कसमें खाई मंदिर पुजारी द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ विधान से शादी की रस्में पूरी कराई गई।

आपको बता दें जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव तिलूपुरा निवासी शिवानी एवं दिल्ली के लोनी निवासी विजय कुमार को कब कहां और कैसे प्यार हो गया पता ही नहीं चला। दो 2 वर्ष से युवक और युवती प्रेमी युगल एक दूसरे के संपर्क में थे और एक साथ बंधन में बनने को राजी हुए। दोनों ने परिजनों की रजामंदी से कुछ दिन पहले दिल्ली में कोर्ट मैरिज की उसके बाद प्रेमी युगल अपने परिजनों के साथ रविवार को तीर्थ धाम बटेश्वर पहुंचे। जहां दोनों प्रेमी युगल के परिवारों की मौजूदगी में बटेश्वर के मुख्य ब्रह्म लाल से मंदिर में शादी कार्यक्रम शुरू हुआ बिना दहेज और खर्च की शादी मंदिर के पुजारी जयप्रकाश शास्त्री एवं अन्य पुजारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ शादी कराई धूमधाम से संपन्न कराई।

प्रेमी युगल विजय और शिवानी ने शिव मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और एक दूसरे का साथ निभाने के लिए कसमें खाई। प्रेमी युगल की परिवार की मौजूदगी में धूमधाम से खुशी-खुशी शादी संपन्न हुई। प्रेमी युगल ने शादी संपन्न होने के बाद अपने परिजनों और बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया भगवान के शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। वही प्रेमी युगल की शादी दिनभर चर्चा का विषय बनी रही।