लोकसभा चुनाव: AAP ने किया दिल्‍ली के 4 और हरियाणा के अपने 1 उम्मीदवार का ऐलान

Regional

आप ने किया पांच उम्मीदवारों का ऐलान

आम आदमी पार्टी से वरिष्ठ नेताओं ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उम्मीदवारों का ऐलान किया। जिसमें बताया गया कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन में हैं। इंडिया गठबंधन में आप के 23 उम्मीदवार होंगे। जिनमें से 5 उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी पहले ही कर चुकी है। ऐसे में आज पांच और उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिमसें से चार दिल्ली के और एक हरियाणा के कुरुक्षेत्र सीट के उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। हरियाणा की करुक्षेत्र सीट से सुशील गुप्ता चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के अपने चारों उम्मीदवारों के बारे में बताते हुए कहा कि पूर्वी लोकसभा सीट से कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। कुलदीप कुमार रिजर्व कैटिगरी में आते हैं। वहीं दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती को नई दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है।

आप ने साउथ दिल्ली की सीट से सहीराम पहलवान पर भरोसा जताया है। बता दें कि सहीराम पहले भी तीन बार विधायक रह चुके हैं। वहीं पश्चिमी दिल्ली से पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को टिकट दिया है। महाबल मिश्रा कांग्रेस पार्टी के सांसद रह चुके हैं।

बता दें कि आज उम्मीदवारों की चर्चा के लिए सीएम आवास पर एक बैठक भी की गई थी। जिसमें इमरान हुसैन, दुर्गेश पाठक, पंकज गुप्ता, गोपाल राय, राखी बिड़ला और आतिशी शामिल हुईं थीं। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई गई और शाम होते- होते पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी।

-एजेंसी