RLD Candidate List : जयंत सिंह ने बागपत से राजकुमार सांगवान व बिजनौर से चंदन चौहान को बनाया प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव 2024: जयंत चौधरी ने बागपत से राजकुमार सांगवान व बिजनौर से चंदन चौहान को बनाया प्रत्याशी

Politics

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा दांव खेल दिया है। बागपत लोकसभा क्षेत्र से डॉ. राजकुमार सांगवान को प्रत्याशी घोषित किया तो वहीं बिजनौर लोकसभा सीट से विधायक चंदन सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने लोकसभा की दो सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. इसमें बिजनौर सीट से चंदन चौहान को टिकट दिया है. वहीं, बागपत सीट से डॉ राजकुमार सांगवान को उम्मीदवार बनाया है. विधान परिषद के लिए एक उम्मीदवार का एलान किया है. योगेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है.

बागपत आरएलडी का गढ़

बागपत को आरएलडी का गढ़ माना जाता है. बागपत जिले में विधानसभा की 3 सीटें हैं. साल 2012 में 2 सीट पर बीएसपी और 1 सीट पर आरएलडी जीती थी. वहीं 2017 में 2 सीट पर बीजेपी और 1 सीट पर आरएलडी को जीत मिली थी.

बाद में आरएलडी विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गये. जिले की छपरौली सीट आरएलडी का गढ़ है. छपरौली सीट का प्रतिनिधित्व चौधरी चरण सिंह और अजीत सिंह कर चुके हैं. बागपत लोकसभा से बीजेपी के सत्यपाल सिंह सांसद हैं. चौधरी अजीत सिंह ने कई बार बागपत लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया.

पीएम मोदी राज के बागपत को क्या मिला?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में बागपत को कई सौगातें मिलीं. यहां ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे,दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे की सौगात मिली. इसके अलावा अक्टूबर 2023 में सीएम योगी ने 351 करोड़ रुपये की 311 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.जिले की रमाला चीनी मिल की क्षमता बढ़ाकर दोगुना कर दी गई. वहीं दिल्ली-मेरठ के बीच सैटेलाइट सिटी के तौर पर स्थापित किया जा रहा है.बता दें कि 114 निवेशकों ने बागपत में 17 हजार करोड़ के निवेश का MoU किया है.