यूपी में भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट जारी, मेनका और वरुण का नाम गायब

Politics

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के दोनों डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी सभी लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। खास बात यह है कि इस लिस्‍ट से गांधी परिवार को पूरी तरह से दूर रखा गया है। मेनका गांधी और वरुण गांधी दोनों नेताओं का नाम इसमें नहीं शामिल है। वरुण गांधी का तो टिकट भी काटा जा चुका है।

दो मुस्लिम नेता भी करेंगे प्रचार

मथुरा से सांसद हेमा मालिनी भी चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी। बीजेपी ने मुस्लिम नेताओं को भी अपना स्‍टार प्रचारक बनाया है। इस लिस्‍ट में पूर्व सांसद मुख्‍तार अब्‍बास रिजवी और यूपी के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण राज्‍य मंत्री दानिश आजाद का भी नाम शामिल है।

स्‍टार प्रचारकों में बीजेपी नेतृत्‍व ने मध्‍य प्रदेश से लेकर उत्‍तराखंड तक के मुख्‍यमंत्रियों का नाम भी रखा है। मध्‍य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री भजन लाल शर्मा और उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी मतदाताओं को लुभाते नजर आएंगे।

पीयूष गोयल और बेबी रानी मौर्य का नाम भी

बीजेपी ने वैजयंत पांडा को यूपी का चुनावी प्रभारी बनाया है। उन्‍हें भी स्‍टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है। इनके अलावा यूपी बीजेपी अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी, केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, योगी सरकार में बाल कल्‍याण मंत्री बेबी रानी मौर्य भी चुनावी जनसभाओं में बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे।

-एजेंसी