कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, देश की एकता के लिए खतरा हैं राहुल गांधी

National

उन्होंने राहुल गांधी की लंदन में भारतीय मूल के पत्रकारों के साथ की गई चर्चा का छोटा सा हिस्सा शेयर करते हुए लिखा- “राहुल गांधी हमारी बात नहीं सुनेंगे, लेकिन उम्मीद है कि वह अपने शुभचिंतकों की बात सुनेंगे.”

“कांग्रेस के स्वयंभू युवराज ने सारी हदें पार कर दी हैं. ये शख़्स देश की एकता के लिए बेहद ख़तरनाक हो गया है. अब ये लोगों को देश बाँटने के लिए उकसा रहे हैं. भारत के सबसे प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र है- एक भारत, श्रेष्ठ भारत”

इससे पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के बयानों की आलोचना की थी और कहा था कि “राहुल गांधी अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए विदेशी धरती पर भारत की छवि ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं.”

विपक्ष के कई नेता और देश में एक धड़ा राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयानों की आलोचना कर रहा है. उनका कहना है कि राहुल गांधी के बयान विश्व पटल पर भारत की छवि धूमिल कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

बीते दिनों ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी भारत की संरचना को बर्बाद कर रहे हैं. वो देश पर एक ऐसा विचार थोप रहे हैं जो भारत स्वीकार नहीं कर सकता.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था ”महिलाओं को गैस सिलिंडर देना और लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाना अच्छा क़दम है लेकिन भारत राज्यों का संघ है. भारत में धार्मिक विविधता है. देश में सिख, मुस्लिम, ईसाई सभी रहते हैं, लेकिन मोदी इन्हें दूसरे दर्जे का नागरिक समझते हैं. मैं इससे सहमत नहीं हूं. जब आपका विरोध इतना बुनियादी हो तो फ़र्क़ नहीं पड़ता कि आप किन दो, तीन नीतियों से सहमत हैं.”

Compiled: up18 News