UPPSC में RO-ARO के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई

Career/Jobs

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार अब 24 नवंबर 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने और शुल्क के भुगतान की आखिरी तारीख 24 नवंबर 2023 तक है।

रिक्तियों का विवरण

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में आरओ और एआरओ के 411 पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान शुरू किया गया है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं-

समीक्षा अधिकारी, विभाग उ.प्र. सचिवालय 322 पद
समीक्षा अधिकारी, विभाग यूपीपीएससी 09 पद
समीक्षा अधिकारी, विभाग राजस्व मंडल 03 पद
सहायक समीक्षा अधिकारी, विभाग उ.प्र. सचिवालय 40 पद

सहायक समीक्षा अधिकारी, राजस्व मंडल विभाग 23 पद
सहायक समीक्षा अधिकारी, विभाग यूपीपीएससी 13 पद
सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा), विभाग यूपीपीएससी 01 पद

आयु सीमा

आरओ और एआरओ पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा नियम 2023 के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

आरओ और एआरओ पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। पदों के मुताबिक विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक बार जरूर चेक करें।

आवेदन शुल्क

आरओ और एआरओ पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 125 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को 65 रुपये और पीएच उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से या ऑफलाइन भुगतान ई चालान के माध्यम से करना होगा।

वेतन

समीक्षा अधिकारी (आरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को (वेतन स्तर 8) 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये तक वेतन मिल सकता है।
सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपये से 1,42,400 (वेतन स्तर 7) के मुताबिक वेतन मिल सकता है।

Compiled: up18 News