इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे के एल राहुल

SPORTS

नई दिल्‍ली। स्टार ओपनर केएल राहुल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे। अब वह इंग्लैंड दौरा भी मिस कर सकते हैं।

भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो गई है. टीम इंडिया को इंग्लैंड में पिछले दौरे का बचा हुआ पांचवां टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं। हालांकि इस बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट के मुताबिक स्टार ओपनर केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल समय पर ग्रोइन की चोट से नहीं उबर पाए हैं। ऐसे में वह इंग्लैंड दौरा मिस करेंगे. पहले कहा जा रहा था कि राहुल फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले हुए थे चोटिल

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन सीरीज की शुरुआत होने से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। केएल राहुल के स्थान पर ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी का जिम्मा दिया गया।

राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में की थी शानदार वापसी

केएल राहुल इस वक्त तीनों ही फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के जरिए ही वो इस फॉर्मेट में वापसी करने में कामयाब रहे। केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के फर्स्ट च्वाइस ओपनर हैं। राहुल के नहीं खेल पाने की स्थिति में टीम इंडिया को टेस्ट मैच में नई ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान में उतरना होगा। रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा राहुल के नहीं खेलने की स्थिति में शुभमन गिल को एक बार फिर से ओपनिंग का जिम्मा संभालना पड़ सकता है।

-एजेंसी