चोट के कारण IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं KKR के कप्तान श्रेएस अय्यर

SPORTS

गौरतलब है कि  इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से होना है।

फिलहाल तो धाकड़ टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा है। केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर की चोट के कारण यह जानकारी मिली है कि वह टूर्नामेंट फर्स्ट हाफ मैच को मिस कर सकते हैं। बता दें कि श्रेयस बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें पीठ में चोट लगी जिसके कारण वह आखिरी टेस्ट में भी बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान पीठ की चोट के चलते आखिरी मैच से बाहर हो गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह पता चला है कि अय्यर के पीठ के निचले हिस्से में दर्द उभरा है और फिलहाल उनकी स्थिति ठीक होने में 3-4 महीने का समय लग सकता है। ऐसे में इस मध्यक्रम बल्लेबाज का आईपीएल के 16वें सीजन में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

अय्यर केकेआर टीम की कमाल भी संभाल रहे हैं। ऐसे में उनकी चोट फ्रेंचाइजियों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र से जानकारी मिली है कि श्रेयस अय्यर निश्चित रूप से अप्रैल के अंत तक आईपीएल से बाहर हैं।

रोहित शर्मा ने श्रेएस अय्यर की फिटनेस पर दिया था यह बयान

अहमदाबाद में खेले गये आखिरी टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद जब कप्तान रोहित से अय्यर की फिटनेस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से का दर्द के उबर आने के कारण अभी अच्छी स्थिति में नहीं दिख रहे हैं। उसके साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे बल्लेबाजी करने के लिए दिन भर इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन का खेल समाप्त हो गया, तो उसकी पीठ में समस्या फिर से उबर गई। उसे स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया। मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट के बारे में पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छी स्थिति में नहीं है। यही कारण है कि वह यहां नहीं हैं।

Compiled: up18 News