केजरीवाल एंड कंपनी और इंडी गठबंधन जान ले कि मोदी जी ही आगे भी करते रहेंगे देश का नेतृत्वः अमित शाह

Exclusive

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और इंडी गठबंधन वालों को आनंदित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मोदी जी ही आगे भी देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसे लेकर बीजेपी में कोई कन्फ्यूजन नहीं है। यह कन्फ्यूजन खड़ा किया जा रहा है। हम 400 पार की तरफ बढ़ रहे हैं। मोदी जी के 75 साल पूरा करने के सवाल पर शाह ने कहा कि बीजेपी के संविधान में ऐसा कुछ नहीं है।

इस तरह शाह ने विपक्ष के इस आरोप पर स्थिति साफ कर दी जिसे लेकर केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा में 75 साल पूरे होने पर रिटायरमेंट का नियम है इसलिए मोदी जी अब पीएम नहीं बन सकेंगे। दरअसल, दिल्ली के सीएम ने कहा कि 2014 में मोदीजी ने रूल बनाया था कि बीजेपी के अंदर जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर कर दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी जी को रिटायर किया, फिर मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर किया गया। उन्होंने कहा कि अब मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं।

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव के चौथा चरण के मतदान की तारीख करीब आ चुकी है। बीजेपी नीत एनडीए और कांग्रेस नीत इंडिया एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं। जेल से बाहर आते ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला तेज कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने एक बहुत ही खतरनाक मिशन शुरू किया हुआ है जिसका नाम है वन नेशन-वन लीडर। प्रधानमंत्री जी “वन नेशन- वन लीडर” की राह पर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर इनकी सरकार बनी तो पहले अगले दो महीने में ये योगीजी को निपटाएंगे, उसके बाद मोदीजी के सबसे खास अमित शाहजी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी अपने लिए नहीं, अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। केजरीवाल के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने खुद स्थिति साफ कर दी।

फिर दोहराई 400 पार की बात

अमित शाह ने एक बार फिर बीजेपी के अबकी बार, 400 पार का नारा दोहराया क्योंकि विपक्ष की तरफ से आरोप लगाया जा रहा था कि तीन चरण में कम वोटिंग के बाद बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। अब वे 400 पार का नारा भूल गए हैं। शाह ने कहा कि हम 400 पार की तरफ बढ़ रहे हैं। नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे। कांग्रेस वोट बैंक की पॉललिटिक्स कर रही है। वे आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं। शाह ने कहा कि बीआरएस, कांग्रेस भ्रष्टाचार की राजनीति करती है। बीजेपी मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। दक्षिण में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। रोहिंग्या के घुसपैठ का समर्थन करते हैं। चौथे चरण में बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी।

आरक्षण पर भी दिया जवाब

अमित शाह ने संविधान के साथ छेड़छाड़ और आरक्षण खत्म करने को लेकर भी जवाब दिया। शाह ने कहा कि हमारे पास 10 साल से पूर्ण बहुमत है। उन्होंने कहा कि हमने कभी आरक्षण को कभी हाथ नहीं लगाया। शाह ने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस झूठ बोलती है। कांग्रेस झूठ बोलकर राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि हमारे फेक वीडियो पर कांग्रेस राजनीति करती है। कांग्रेस ने मेरा वीडियो एडिट कर चलाया है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हमने पूर्ण बहुमत का यूज, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने, राम मंदिर का निर्माण करने और तीन तलाक कानून को बनाने में किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार एससी, एसटी और ओबीसी के लिए हानिकारक है।

सत्ता में आने पर पीओके लेकर रहेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार केंद्र की सत्ता में वापस आएगी तो देश पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) को वापस ले लेगा। उन्होंने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है। पीओके से अपना अधिकार जाने नहीं देंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर जैसे लोग पाकिस्तान के प्रति सम्मान दिखाने की बात कर रहे हैं क्योंकि वे एक परमाणु शक्ति हैं। उन्होंने कहा कि क्या कश्मीर हमारा नहीं है? हम निर्णायक रूप से कार्रवाई करेंगे और पीओके लेंगे।

-एजेंसी