मप्र सीएम को लेकर KBC का फर्जी वीडियो आया, सोनी टीवी ने दी सफाई

Entertainment

सोनी टीवी के फेमस शो कौन बनेगा करोड़पति का एक फेक वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद बयान जारी किया गया है. सोशल मीडिया साइट एक्स (ट्विटर) पर चैनल ने कहा है कि उन्होंने इस मुद्दे पर साइबर क्राइम सेल में शिकायत की है. साथ ही इस फेक वीडियो को साझा करने से भी लोगों को आगाह किया है. दरअसल वीडियो में अमिताभ बच्चन के नकली वॉयस ओवर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर अपमानजनक सवाल पूछा गया था. जिसे कांग्रेस नेता वायरल कर रहे थे.

अब इस मामले में सोनी टीवी ने स्पष्ट कर दिया है कि ये वीडियो KBC का नहीं है बल्कि ये एक फेक वीडियो है जिसे अमिताभ बच्चन की नकली आवाज के साथ डब किया गया है और इसमें पूछा गया सवाल भी एडिट करके लगाया गया है. चैनल की ओर से नोट शेयर किया गहा है. जिसमें लिखा है.

‘हमें हमारे शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक फेक वीडियो के बारे में बताया गया है. यह वीडियो भ्रामक रूप से हमारे होस्ट की मनगढ़ंत वॉयस-ओवर को ओवर लेप करता है और गलत कंटेंट प्रस्तुत करता है. हमारे लिए शो की ईमानदारी और हमारे दर्शकों के भरोसे को कायम रखना सर्वोपरि है, और हम साइबर क्राइम सेल के साथ इस मामले को सक्रिय रूप से अड्रेस कर रहे हैं. हम ऐसी गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा करते हैं, अपने दर्शकों से सतर्क रहने और ऐसे वीडियो या कोई भी कंटेंट को शेयर करने से बचने का अनुरोध करते हैं.’

KBC के फेक वीडियो में क्या है?

दरअसल जिस वीडियो का हवाला दिया गया है उसे कांग्रेस सदस्य रितु चौधरी ने शेयर किया है. ये वीडियो कौन बनेगा करोड़पति की एक क्लिप है. हालांकि जब अमिताभ बच्चन सवाल पूछते हैं तो आवाज़ थोड़ी बदल जाती है. ये उनके लिप्स से मैच नहीं करती, पहली नजर में ही समझ आ रहा है कि ये वीडियो फर्जी है.

ओरिजनल वीडियो में क्या था?

KBC के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 20 जनवरी 2023 को पोस्ट किए गए वीडियो में छेड़छाड़ कर इस वीडियो को वायरल किया जा रहा था. अमिताभ बच्चन ने ओरिजिनल वीडियो में कंटेस्टेंट से सवाल पूछा था-

सवाल- इनमें से कौन सी फिल्म खिलाड़ी की नहीं है?

ऑप्शन थे-

A-साइना

B- पीकू

C- भाग मिल्खा भाग

D- शाबाश मिठू

कंटेस्टेंट ने खुद किया खंडन

वीडियो में दिखने वाले मध्य प्रदेश के कंटेस्टेंट भूपेंद्र चौधरी ने फेक वीडियो वायरल होने के बाद खुद सामने आकर लोगों को सच बताया है. उन्होंने कहा कि वीडियो पूरी तरह से फर्जी है और मुख्यमंत्री की छवि खराब करने की नीयत से बनाया गया था.

कांग्रेस मीडिया प्रभारी केके मिश्रा पर FIR

इस मामले में बीजेपी की लीगल सेल ने एक्शन लेते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे केबीसी के फर्जी वीडियो पर शिकायत दर्ज की है. जिसके बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. केके मिश्रा ने KBC के फर्जी वीडियो को सोशल पर शेयर किया था.

– एजेंसी