कर्नाटक: धारवाड़ में मंदिर में गुंडागर्दी करने वालों को रोकने पर भाजयुमो नेता प्रवीण कम्मर की चाकुओं से गोद कर बर्बरतापूर्वक हत्या

Regional

कर्नाटक के धारवाड़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा के उपाध्‍यक्ष प्रवीण कम्मर की मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बर्बरतापूर्वक हत्‍या कर दी गई। पुलिस ने बताया है कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुख्‍य आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

पुलिस के मुताबिक जिस कार्यकर्ता की हत्या हुई उनका नाम प्रवीण कुमार है। बता दें, प्रवीण भारतीय जनता युवा मोर्चा के धारवाड़ इकाई के सदस्य और ग्राम पंचायत उपाध्यक्ष थे।

बीजेपी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मामले निंदा करते हुए ट्वीट किया है। बताया जा रहा है कि मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन के दौरान कुछ युवक नशे में आकर बदतमीजी करने लगे। इसी को लेकर जब बीजेपी के युवा मोर्चा कार्यकर्ता ने विरोध किया तो बहस बढ़ गई। जिसके बाद युवकों ने प्रवीण कम्मर की चाकू मारकर हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक बी लोकेश ने बताया कि घटना जिले के कोट्टूर गांव में उदाचम्मा देवी मंदिर उत्सव के दौरान हुई। कुछ लोग नशे की हालत में पहुंचे थे और हंगामा करना शुरू कर दिया। जब प्रवीण ने उनसे पूछताछ की तो समूह ने झड़प शुरू कर दी। बाद में नशे की हालत में आए लोगों नेमंगलवार रात प्रवीण को अकेला पाकर उन्‍होंने चाकुओं से उनके पेट पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किए।

भाजपा नेता प्रवीण कम्मर की आवाज सुनकर मौके पर कई लोग पहुंचे, लेकिन जब तक वे हालात समझकर पुलिस को बुलाते तब तक हमलावर वहां से फरार हो गए। लहूलुहान हालत में पड़े प्रवीण को लेकर लोग अस्‍पताल की ओर दौड़े और उन्‍हें गंभीर हालत में भर्ती कराया। हालांक‍ि तभी डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले के सभी पहलुओं की जांच की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। मालूम हो कि इससे पहले भी कर्नाटक में भाजपा युवा मोर्चा के एक अन्य नेता की हत्या कर दी गई थी। जिसका आरोप पीएफआई के सदस्यों पर लगा था।