आज 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा

Entertainment

कपिल शर्मा भले सक्सेस की ऊंचाईयों में हैं लेकिन आज भी जमीन से कैसे जुड़े रहना है, उन्हें खूब पता है. यही वजह है तमाम सितारों के बीच भी कपिल ने अपने बचन के दोस्तों को नहीं छोड़ा. बल्कि हमेशा उनकी ढाल बनकर अच्छे बुरे वक्त में खड़े रहें. इस खास मौके पर कपिल के बचपन के दोस्त दिनेश हमसे कपिल शर्मा की कुछ दिलचस्प बातें शेयर करते हैं. दिनेश कहते हैं,  ‘मेरे और कपिल की दोस्ती लगभग 25 साल की है. जब मैं अमृतसर में अपनी आगे की पढ़ाई करने गया, तो वहां कपिल से मेरी पहली मुलाकात हुई थी.

हम कॉलेज में साथ पढ़ा करते थे. पढ़ाई के साथ-साथ मैं स्टेज शोज भी किया करता था. कपिल मुझसे अक्सर कहा करता था कि भाई मुझे भी अपने शोज में लेकर चल, मैं भी थोड़ा बहुत गा लेता हूं. मुझे याद है, जब पहली बार मैं उसे अपने शोज में लेकर गया, उस दिन तो कमाल ही हो गया.

उस बंदे न केवल गाना गाया बल्कि कॉमेडी भी करने लगा और एंकरिंग भी कर डाली.  मैंने उससे कहा, यार तू तो कॉमेडी अच्छा कर लेता है, तो कहता है कि अरे नहीं.. मैं तो बस देख-देखकर ही यह सब करता हूं. उसके बाद कभी पीछे मुड़ना हुआ नहीं, बस आगे ही देखते रहें और आज देखों हम कहां आ पहुंचे हैं.’

दिनेश अपने पुराने दिनों को याद कर बताते हैं, ‘मैं स्टेज में इवेंट कंडक्ट करवाया करता था. तो आर्टिस्ट की पेमेंट भी मैं ही देता था. उस वक्त स्टेज परफॉर्मेंस के बाद कपिल को मैंने पहली कमाई 500 रुपये दी थी. फिर हमने कई शोज किए. पंजाब में इवेंट्स के कई किस्से रहे हैं.

कपिल शर्मा ने सुंदरकांड गाया है. कपिल शर्मा की आवाज में सुंदरकांड सुनना फैंस के लिए बड़ी ट्रीट है. कपिल की गायिकी पर यूजर्स के रिएक्शन भी आने लगे. हैं. फैंस ने कपिल की सिंगिंग की तारीफ की है. लोग जय श्री राम के नारे लगाते दिखे. शख्स ने कपिल की आवाज की तारीफ करते हुए लिखा- अद्भुत आवाज