कपिल देव का सवाल, रोहित ही बताएं कि वह जरूरत से ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं या थके हुए हैं

SPORTS

टीम इंडिया को 1983 में वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान ही बता सकते हैं कि वह जरूरत से ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं या थके हुए हैं। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने काफी खराब प्रदर्शन किया। 14 मैचों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और 19.14 की औसत से सिर्फ 268 रन ही बना पाए।

रोहित को लेकर कपिल ने कहा, आज यह बताना कठिन है कि किसको आराम दिया गया है या किसने आराम की मांग की है। इस बात की जानकारी सिर्फ चयनकर्ताओं को ही होगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित शानदार क्रिकेटर हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप गैरी सोबर्स, डॉन ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर या विव रिचर्ड्स हैं। अगर आप 14 मैचों में अर्धशतक भी नहीं बनाते हैं तो सवाल पूछे जाएंगे। यह एक ऐसा सवाल है, जिसका जवाब सिर्फ रोहित ही दे सकते हैं। क्या वह क्रिकेट बहुत ज्यादा खेल रहे हैं या वो थके हुए हैं।”

कपिल ने आगे कहा कि रोहित और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को अच्छा समय बिताना चाहिए। वे कैसा महसूस करते हैं, यह उनके प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण है। कपिल देव ने दावा किया कि दोनों की मानसिकता को लेकर समस्या प्रतीत होती है। उन्हें इस बात पर विचार करना चाहिए कि उन्हें क्या परेशान कर रहा है। यदि वे रन बनाने में विफल रहते हैं तो विपक्षी टीम पर को दबाव बनाना मुश्किल होगा।

कपिल ने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि इन लोगों को अपने सोचने के तरीके पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर वे मेरे दावों का खंडन करते हैं तो मुझे खुशी होगी। यदि आप रन नहीं बना रहे हैं तो कोई न कोई समस्या जरूर है। या तो आप ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं या कम। केवल आपका प्रदर्शन हमें दिखाई देता है। यदि प्रदर्शन में गिरावट आई है तो इस पर चर्चा समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। यह संभव नहीं है। आपको और आपके बल्ले दोनों को बोलना चाहिए। इसके अलावा किसी भी चीज का कोई मतलब नहीं है।”

बता दें कि टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है। टीम को 1 जुलाई से पिछले साल कोरोना के कारण स्थगित टेस्ट मैच खेलना है। सीरीज में मेहमान टीम 2-1 से आगे है। टीम को दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज भी खेलना है। इस दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर नजरें होंगी।

-एजेंसियां