शरद पवार पर टिप्‍पणी की आरोपी अभिनेत्री केतकी चितले को जमानत मिली

Entertainment

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच टीवी अभिनेत्री केतकी चितले को जमानत मिल गई है और वह 40 दिनों बाद जेल से रिहा हुईं हैं। केतकी ने कथित रूप से एनसीपी नेता शरद पवार पर अपमानजनक टिप्पणी की थी और उसके बाद से वह जेल में बंद थीं। आपको बता दें कि केतकी ने अपने फेसबुक पर एक कविता पोस्ट की थी। बाद में आरोप लगा कि यह कविता शरद पवार पर कटाक्ष थी।

मराठी में लिखी इस कविता में एक 80 वर्षीय शख़्स की कल्पना की गई थी और एक बीमारी का जिक्र किया गया था। शरद पवार भी इसी बीमारी से जूझ रहे हैं। बाद में उनकी ये पोस्ट वायरल हो गई और एनसीपी के तमाम नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। केतकी के खिलाफ कुल 22 एफआईआर दर्ज हुई थीं। ठाणे क्राइम ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

बाद में जब पुलिस उन्हें कोर्ट लेकर जा रही थी, तब सैकड़ों एनसीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया था और हाथापाई की भी कोशिश की थी। केतकी पर स्याही फेंकने का प्रयास किया गया। आपको बता दें कि केतकी चितले की गिरफ्तारी पर सोशल मीडिया पर भी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी। एक्ट्रेस को जेल भेजने के बाद एक वर्ग सूबे की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साध रहा था।

कई सोशल मीडिया यूजर्स का भी तर्क था कि सिर्फ एक कविता की वजह से जेल भेजना उचित नहीं है। इस बहाने संवैधानिक अधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रा की बात भी उठी थी। हालांकि पवार की तरफ से इस मसले पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

-एजेंसियां