कानपुर की लुटेरी दुल्हन आयकर अधिकारी बन सिपाही से 10 लाख वसूले, अब सलाखों के पीछे पहुंची

कानपुर की लुटेरी दुल्हन ने आयकर अधिकारी बन सिपाही से वसूले 10 लाख, अब सलाखों के पीछे पहुंची

Crime

कानपुर। कानपुर जिले में लुटेरी दुल्हन का कारनामा सामने आया है। शातिर महिला ने खुद को फर्जी इनकम टैक्स अफसर बताकर सिपाही से शादी कर लाखों की ठगी को अंजाम दिया है। बता दें कि इस मामले में सिपाही की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी महिला पहले से ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।

नजीराबाद पुलिस ने फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर सिपाही से धोखे से शादी कर उगाही करने वाली लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है। महिला लोगों को शिवांगी सिसोदिया, पिंकी गौतम, सविता शास्त्री अपने अलग-अलग नाम बताती थी।

सोशल मीडिया से हुई थी दोस्ती

पुलिस  जांच में पता चला है कि आरोपी महिला और सिपाही की दोस्ती सोशल मीडिया के माध्यम से 2016 में हुई थी। उसने बताया था कि उसका नाम शिवांगी सिसोदिया है । खुशीपुरा कचहरी के पास कानपुर-झांसी मार्ग की रहने वाली है। वर्तमान में कानपुर के रंजीत नगर के एकता अपार्टमेंट में रहती है।

2017 में सिपाही से मिलने पहुंची कानपुर

इस दौरान उसने खुद को इनकम टैक्स अफसर बताया और चंडीगढ़ में तैनाती बताई। कुछ समय बात लखनऊ ट्रांसफर की बात कही। बताया कि मेरे पिता आईपीएस एसपी अमन सिंह गौतम हैं। 2017 में महिला कानपुर में श्यामनगर स्थित होटल में सिपाही से मिलने आई।

परिजन और रिश्तेदार भी निकले फर्जी

इसके बाद उसने सिपाही से शादी करने की इच्छा जताई। सिपाही से मिलाने के लिए मदन वर्मा नाम के युवक को किराये का भाई बनाकर लाई। उसके साथ ही, एक मुस्लिम महिला को भाभी बनाकर ले आई थी। जांच में पता चला है कि महिला नाचने वाली महिलाओं को परिवारीजन बताकर शादी में लाई थी। शादी में आए सभी रिश्तेदार किराये के रिश्तेदार निकले।

दोनों ने 2021 में शादी कर ली

शादी करने से पहले महिला ने सिपाही से कहा था कि शादी में हम एक कार लेते हैं और इंगेजमेंट में गाड़ी दिखाने की बात कही। कुछ समय बात बुकिंग के बाद पैमेंट में दिक्कत के नाम पर सिपाही से आठ लाख रुपये ले लिए। दोनों ने 10 फरवरी 2021 को शादी कर ली।

 किराए की लाई गाड़ी

इसमें महिला, झांसी के रहने वाले चंदन नाम के एक शख्स की गाड़ी किराये पर ले आई और दिखा दी। अगले दिन गाड़ी चली गई, जिस पर सिपाही ने पूछा, तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। साथ ही, रुपये लौटाने की बात पर कहा कि अब तो हमारी शादी हो गई। सब अपना ही है।

ऐसे खुला पूरा खेल

महिला ने सिपाही पति को बताया कि उसका ट्रांसफर हो गया। इस कारण उसे अब बाहर ही रहना पड़ेगा। इधर, सिपाही की रात में ड्यूटी लगी हुई थी। वह ड्यूटी के दौरान ही अपने घर पहुंचा, जहां महिला रंजीत नगर स्थित मकान में किसी युवक के साथ मौजूद मिली। सिपाही ने पूछा, तो बताया मेरा भाई है।

पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों की मां है

पीड़ित सिपाही को शक होने पर छानबीन शुरू की, तब पता चला कि वो मौरानीपुर, झांसी का रहने वाला महिला का प्रेमी सोनू है। इसे वो शादी में फोटोग्राफर बनाकर लाई थी। महिला नाम सविता देवी, पत्नी बृजेंद्र कुमार है। खुशीपुरा, कचहरी की रहने वाली है। बिहारी नामक व्यक्ति की बेटी है। वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों की मां है।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गिरफ्तार

इसकी जानकारी के बाद सिपाही ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई और पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकम टैक्स से मिले प्रशस्ति पत्र और ट्राफी बरामद हुए हैं, जिसमें सविता देवी नाम लिखा मिला है। साथ ही, पता लगा है कि महिला नसबंदी करा चुकी है। इसके लिए महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। पुलिस ने झूठे केस में फंसाने, अमानत में खयानत, धोखाधड़ी आदि की घारओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Compiled: up18 News