आने वाला है Jio Pay Sound box, अन्य कंपनियों की चिंता बढ़ी

Business

अभी तक आपको हर दुकान पर Paytm का QR Code नजर आता था, लेकिन अब इसकी जगह Jio नजर आने वाला है। इसको लेकर पहले भी एक खबर सामने आई थी।
इससे पहले सामने आई रिपोर्ट में बताया गया था कि Jio Soundbox की बहुत जल्द मार्केट में एंट्री हो सकती है।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसकी टेस्टिंग भी हो चुकी है। छोटे मेट्रो शहरों में इसकी टेस्टिंग भी हो चुकी है। इसमें जयपुर, इंदौर और लखनऊ जैसे शहर शामिल हैं। यहां पर जियो की तरफ से टेस्टिंग हो चुकी है और अब यूपीआई मार्केट में एक बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

रिपोर्ट की मानें तो कई रिटेल स्टोर्स पर Jio Pay QR Code को देखा गया था। इस साउंड बॉक्स की कई खासियत हैं और इसे पॉइंट-ऑफ-सेल के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी एक साउंड बॉक्स की मदद से 2 काम किए जाएंगे। हालांकि अभी ये ट्रायल फेस में है तो इसको लेकर कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ट्रायल का मतलब है कि बहुत जल्द आपको ये रिटेल स्टोर्स पर देखने को मिल सकता है।

अभी तक सामने आई जानकारी की मानें तो इसे खरीदने के बाद आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा और मासिक 50 रुपए का भुगतान करना होगा। खास बात है कि POS Device में ही आपको QR Code का ऑप्शन दिया जाएगा जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। रेवेन्यू जनरेट करने के लिए भी ये काफी अच्छा साबित होने वाला है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जियो का यूपीआई मार्केट में भी दबदबा बढ़ने वाला है।

-एजेंसी