झारखंडः लड़की को जलाकर मारने की कोशिश करने वाला आरोपी गिरफ़्तार

Regional

लड़की की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) रेफर कर दिया गया है. दुमका एसडीपीओ शिवेंद्र के अनुसार अभियुक्त राजेश राउत को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है. जिला प्रशासन की तरफ से एक लाख रुपये का चेक पीड़िता के परिजनों को सौंपा गया है. आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस तहकीकात कर रही है.

पीड़िता और आरोपी दोनों ही जरमुंडी प्रखंड के रहने वाले हैं. एसडीपीओ शिवेंद्र के मुताबिक दोनों में जान-पहचान साल 2019 से थी. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के घरवाले तैयार नहीं थे. इस बीच लड़के की शादी इसी साल फरवरी महीने में हो गई. इधर लड़की की शादी जब तय होने लगी तो लड़के ने इसका विरोध किया.

लड़की के परिवार की ओर से दर्ज कराए गए बयान के मुताबिक घटना से चार दिन पहले वह पूजा करने बासुकीनाथ मंदिर गई थी. जहां लड़के ने उससे कहा कि अगर मुझसे शादी नहीं करोगी तो दुमका में जैसे जलाकर मारा था न, वैसे मार देंगे. तुम्हारी शादी कहीं नहीं होने देंगे.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस घटना पर कहा, “दुमका में पेट्रोल से एक युवती को जलाकर मारने के मामले की आग अभी बुझी नहीं कि जरमुंडी थाने के भालकी गाँव में किसी राजेश राउत नाम के युवक ने उन्नीस वर्षीया युवती को पेट्रोल डाल जला कर मारने का प्रयास किया है. झारखंड में क़ानून-व्यवस्था की इससे बदतर स्थिति और क्या हो सकती है?”

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, “यह है झारखंड के मुख्यमंत्री के परिवार का ज़िला, पेट्रोल से जलाने की यह दूसरी घटना है, ग्रूमिंग गैंग की बढ़ती ताक़त से यह समाज में फैल रहे वहशीपन की निशानी है, लड़की के बेहतर इलाज के लिए परिजनों को तत्काल 2 लाख रुपये झारखंड बीजेपी ने देने का फ़ैसला किया है.”

-एजेंसी