झांसी: यूपी एसटीएफ की टीम ने पकड़ा 3 करोड़ का गांजा, 3 तस्कर गिरफ्तार

Regional

झांसी। यूपी एसटीएफ व NCB की टीम ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। टीम ने उनके पास से 25 क्विंटल गांजा बरामद किया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत छह करोड़ बताई जा रही है। इतना ही नहीं टीम मध्य प्रदेश से तस्करों का पीछा कर रही थी और यूपी आते ही झांसी के बबीना टोल बेरियर पर रोक लिया।

उत्तर प्रदेश में बीतें दिनों एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध रूप से तस्करी करने वाले अपराधियों को पकड़ा है। इसी कड़ी में एक बार फिर पुलिस व एसटीएफ की टीम ने गांजा तस्करी करने वाले अपराधियों को झांसी-ललितपुर हाईवे पर बबीना टोल प्लाजा के पास पकड़ा है।

एसटीएफ, एनसीबी लखनऊ एवं स्थानीय पुलिस ने गांजे से भरा हुआ एक गैंस टैंकर सोमवार को पकड़ा। इसमें से करीब 25 क्विंटल गांजा बरामद किया है। गांजा से भरे टैंकर को पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश से ही पीछा किया जा रहा था और जैसे ही उत्तर प्रदेश के झांसी में दाखिल हुआ तो बबीना टोल बेरियर पर रोक लिया गया

मध्यप्रदेश से एसटीएफ की टीम कर रही थी पीछा

जानकारी के अनुसार शहर के बबीना थाना पुलिस ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और यूपी  स्पेशल टास्क फोर्स की टीम के साथ मिलकर गांजे की एक बड़ी खेप ले जा रहे गैस टैंकर को पकड़ा। इस टैंकर से करीब 25 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 6 करोड़ रुपए आंकी गई है।

एसटीएफ को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि उड़ीसा से गांजा लाकर आगरा और मथुरा ले जाया जाता है। सूचना पर कार्रवाई के लिए योजना बनाई गई। पुलिस ने बताया कि एसटीएफ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मध्यप्रदेश से ही इस टैंकर का पीछा किया। जैसे ही यह मध्य प्रदेश की सीमा से उत्तर प्रदेश की झांसी सीमा को पार कर दाखिल हुए टैंकर को बबीना टोल बेरियर पर रोक लिया गया।

गांजा तस्करी में एसटीएफ ने इन लोगों को किया गिरफ्तार

बबीना टोल बेरियर पर टैंकर नं. एम एस-18एए-8297 से भारी मात्रा में गांजा ले जाया जा रहा है। इसकी सूचना के बाद टीम बनाकर भेजी गई और टोल प्लाजा पर टैंकर को रोककर तलाशी ली गई। कैप्सूल नुमा गैस टैंकर के अंदर भारी मात्रा में गांजा छुपाकर उड़ीसा से मथुरा ले जाया जा रहा था। तुरंत ही टैंकर चालक और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार किए गए तीन गांजा तस्कर हरि सिंह मीणा पुत्र देवीलालनिवासी गुना मध्यप्रदेश, जलाउद्दीन सफी निवासी संभल उत्तर प्रदेश और सतीश हेलौंडे पुत्र पुंजाराम निवासी नागपुर महाराष्ट्र का है। सतीश टैंकर चालक है और बाकी दो इसके साथी हैं। पूछताछ में बताया कि यह खेप उड़ीसा से मथुरा लेकर जा रहे थे। पुलिस को टैंकर को खाली करने में बहुत ही अधिक मशक्कत करनी पड़ी।

-एजेंसी