राम मंदिर के लिए 11 किलो सोना और 101 डायमंड से बना मुकुट दान करना चाहता है जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर

National

11 किलो वजन और 101 डायमंड का बना है मुकुट

सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील के माध्यम से ट्रस्ट को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्टी में उसने बताया है कि वो जो मुकट देना चाहता है उसका वजन 11 किलो है और वो ठोस 916.24 कैरेट सोने से बना है। इसके अलावा इस मुकुट में 101 हीरे भी लगे हैं, हर एक हीरा का वजन 5 कैरेट है। इसके साथ ही मुकुट के बीच में पन्ना पत्थर लगा है, जो 50 कैरेट का है। राम लला के लिए इस मुकुट को दक्षिण भारत के एक मशहूर ज्वैलर्स ने तैयार किया है।

मुकुट दान करना था एक सपना

इस चिट्ठी में लिखा है कि भगवान श्रीराम के प्रति चन्द्रशेखर और उनके परिवार की अटूट भक्ति ने उन्हें यह शानदार भेंट देने के लिए प्रेरित किया है, पत्र में कहा गया है कि वह मुकुट दान करने के अवसर को एक सपने के सच होने और एक गहन आशीर्वाद के रूप में मानते हैं। सुकेश ने कहा, उसके जीवन में सब कुछ भगवान राम के आशीर्वाद का परिणाम है। इससे यह योगदान उनके और उनके परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बन गया है।

सुकेश के वकील दान करेंगे मुकुट

दान के लिए, चन्द्रशेखर ने अपने स्टाफ सदस्य और अपने कानूनी सलाहकार अनंत मलिक को अधिकृत किया है, जो ट्रस्ट को मुकुट भेंट करेंगे। वे सुनिश्चित करेंगे कि ताज से संबंधित आवश्यक बिल, रसीदें और प्रमाण पत्र प्रदान करने सहित सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जाएं। सोने का मुकुट दिसंबर के पहले सप्ताह तक पूरा होने की उम्मीद है।
ठग ने कहा, “चंद्रशेखर और उनका परिवार आभारी होगा यदि 22 जनवरी, 2024 को अभिषेक समारोह में राम लला की मूर्ति पर मुकुट रखा जा सके। फिलहाल वह राष्ट्रीय राजधानी में मंडोली की जेल -11 में कैद है।

Compiled: up18 News