खूबसूरती से सजे हुए सिस्टमैटिक House की बात ही अलग

Life Style

खूबसूरती से सजे हुए सिस्टमैटिक House की बात ही अलग होती है। ऐसे घर पर जब मेहमान आते हैं तो वे आपकी तारीफ करते नहीं थकते।

लेकिन घर को खूबसूरत लुक देना इतना भी आसान नहीं है। इसके लिए कुछ खास चीजों की जरूरत पड़ती है जिनकी मदद से आप अपने घर को बाकी घरों से बिल्कुल अलग और आकर्षक लुक दे सकती हैं। अगर आपके आसापास भी ऐसे लोग हैं जो घर सजाने के शौकीन हैं तो आप उन्हें गिफ्ट में ये होम डेकॉर आइटम्स दे सकती हैं। यकीन मानिए इससे ज्यादा खुशी उन्हें किसी चीज से नहीं होगी।

जिन लोगों के House में गार्डन है और वे घर के इंटिरियर के साथ-साथ आउटडोर एरिया को भी सजाने के शौकीन हों तो उनके लिए लैंटर्न एक खूबसूरत और अच्छा गिफ्ट हो सकता है। इन लैंटर्न्स में कैंडल जलाकर मजेदार गार्डन पार्टी भी इंजॉय की जा सकती है।

आइना

खूबसूरत फ्रेम के साथ आइना गिफ्ट करना एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। घर सजाने के शौकीन लोग ऐसे गिफ्ट पाकर फूले नहीं समाते। आकर्षक फ्रेम के साथ आइना आपको कहीं भी आसानी से मिल सकता है। आइना खरीदते समय घर के कलर को ध्यान में रखें उसी हिसाब से आइने के फ्रेम का रंग भी होना चाहिए।

फूलों का वास

होम डेकॉर के शौकीन लोगों को गिफ्ट में फ्लावर वास देना भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। मार्केट में आपको छोटे, बड़े, ट्रांसपैरेंट और अलग-अलग डिजाइन और रंगों में वास आसानी से मिल जाएंगे। फूलों से भरा गुलदस्ता किसी के भी चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी है।

टेबल लैंप

टेबल लैंप देखने में भी खूबसूरत होता है और काफी यूजफुल भी। टेबल लैंप खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखना होता है जैसे अगर आप बेडरूम के लिए लैंप ले रही हैं तो टू साइड टेबल के लिए लें और अगर लिविंग रूम के लिए है तो किसी भी तरह का लैंप जैसे कंटम्प्रेरी से लेकर ओल्ड-फैशंड लैंप भी खरीद सकती हैं।

वॉल ब्रैकेट्स

वॉल ब्रैकेट्स दीवारों को काफी आकर्षक लुक देते हैं। आप किसी भी तरह के वॉल ब्रैकेट जैसे ऐसथेटिक्स एलिमेंट्स या फंक्‍शनल ऑबजेक्ट खरीद सकते हैं। इसे कोट हैंगर, पॉट होल्डर या बुक केस के तौर पर यूज किया जा सकता है। ये दीवारों को आकर्षक बनाने के साथ ही घर के स्पेस को भी बचाता है। लोकल मार्केट्स से लेकर किसी भी ई-कॉमर्स साइट से आप इस तरह के वॉल ब्रैकेट्स खरीद कर गिफ्ट कर सकती हैं।

क्रॉकरी

जो लोग घर को सजाने के शौकीन होते हैं जाहिर-सी बात है कि उन्हें अपने किचन को भी खूबसूरत और सिस्टमैटिक देखने की आदत होगी। ऐसे में क्रॉकरी सेट एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है। क्रॉकरी सेट में आप अपनी पसंद के अनुसार टी-सेट, डिनर-सेट या खूबसूरत प्लेट्स गिफ्ट कर सकती हैं।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *