आईटीसी लिमिटेड के चेयरमैन संजीव पुरी ने कहा, निवेश में तेजी लाएगी कंपनी

Business

सरकार ने किया अच्छा काम

ईटी को दिए एक इंटरव्यू में संजीव पुरी ने बताया कि पूरी दुनिया में जो कुछ हो रहा है, अगर उसकी तुलना में देखें तो देश में सरकार ने काफी अच्छा काम किया है। सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने और मैक्रोज को प्रबंधित करने में उल्लेखनीय काम किया है। देश के सबसे बड़े समूहों में से एक आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी के मुताबिक होटल व्यवसाय के लिए अलटरनेटिव स्ट्रक्चर बनाने का प्लान है।

इस योजना पर आने वाले दिनों में काम शुरू कर दिया जाएगा। इसमें होटल व्यवसाय को डीमर्ज भी किया जाएगा। कोरोना की वजह से इस योजना में काफी देरी हो गई है। उनके मुताबिक एफएमसीजी, पेपर और पेपरबोर्ड बिजनेस के लिए विस्तार किया जाएगा। इसके लिए इन बिजनेस में और निवेश करना जारी रहेगा। इसके लिए विशेष रूप से टिकाऊ पैकेजिंग के साथ बिजनेस को मजबूत किया जाएगा।

बिजनेस को आगे बढ़ाने की कई योजनाएं

आईटीसी की आने वाले समय में कई निवेश योजनाएं हैं। इसमें ओडिशा में एक इंटीग्रेटेड कंज्यूमर गुड्स फैक्टरी, कर्नाटक में निर्यात के लिए एक डेरिवेटिव प्लांट, पश्चिम बंगाल में एक पर्सनल केयर प्रोडक्ट फीचर और मध्य प्रदेश में एक फाइबर उत्पाद इकाई आदि शामिल हैं। संजीव पुरी के मुताबिक कोरोना काल में पर्यटन पर बुरा असर पड़ा था। अब दोबारा पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। इसमें घरेलू पर्यटन में तेजी आई है। घरेलू पर्यटन की मांग मजबूत हुई है। सभी सेक्टरों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। इसे देखने हुए आने वाले समय में भी मांग में तेजी आने की संभावना है। उनके मुताबिक हाल की तिमाहियों में इंडस्ट्री के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए इसे होटल व्यवसाय डीमर्जर के साथ बढ़ाया जाएगा।

Compiled: up18 News