IPL-2022: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज

SPORTS

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का मुकाबला होगा। यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन पुणे में खेला जाएगा। आईपीएल 2022 में दोनों का पहला मुकाबला है। दोनों की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ इस अभियान की शुरुआत करना चाहेंगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम काफी हद तक संजू सैमसन और जोस बटलर पर निर्भर होंगी। इसके साथ ही गेंदबाजी आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज उनके साथ हैं।

राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के रूप में पहले से ही दो स्थापित ओपनर थे। टीम ने इस बार देवदत्त पडिक्कल को भी शामिल किया है। ऐसे में ओपनिंग स्लॉट को लेकर कुछ माथापच्ची हो सकती है।

हालांकि ज्यादा संभावना है कि यशस्वी और जोस बटलर को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाए। देवदत्त तीसरे जबकि संजू सैमसन चौथे नंबर पर उतर सकते हैं।

मध्यक्रम में रॉयल्स के पास पावर हिटर शिमरॉन हेटमायर, जिमी नीशम और रियान पराग जैसे खिलाड़ी हैं। स्पिन के मोर्चे पर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की मौजूदगी में रॉयल्स के पास एक मजबूत गेंदबाजी यूनिट है। इन दोनों का अंतिम एकादश में खेलना निश्चित है। तेज गेंदबाजी विभाग की कमान ट्रेंट बोल्ट संभालेंगे जिसमें उनका साथ देने के लिए प्रसिद्ध कृष्णा हैं।

साल 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार राशिद खान और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के बिना होगी। टीम ने नीलामी से पहले इन दोनों को रीटेन नहीं किया था। टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक अपने कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर होगी। टीम का मिडल-ऑर्डर थोड़ा कमजोर है और वहां उसे मेहनत करनी होगी।

-एजेंसियां