अनियमितताओं की शिकायत पर AKTU कुलपति प्रो. पीके मिश्रा के खिलाफ जांच शुरू

Regional

प्रमुख सचिव राज्यपाल कल्पना अवस्थी की ओर से जारी आदेश के अनुसार AKTU में कथित रूप से विभिन्न स्तरों पर की गई अनियमितताओं के संबंध में कुछ लोगों से शिकायत मिली है।

इसको लेकर राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल की तरफ से जारी किए गए आदेश के तहत इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसएन अग्निहोत्री को प्रारंभिक जांच करने के लिए जांच न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। इस बीच प्रमुख सचिव ने कुलपति और कुलसचिव को जांच में सहयोग करने को भी कहा है।

राजभवन में होगा जांच स्थल

जांच न्यायाधीश को सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ यूनिवर्सिटी के अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों को निर्धारित तारीख और समय पहुंचने के निर्देश देते हुए जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही गई हैं। वही जांच स्थल राजभवन होगा।

इन मामलों को लेकर हुई थी शिकायत

पिछले दिनों पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रो. अनुराग त्रिपाठी द्वारा की गई शिकायत और IET निदेशक प्रो. विनीत कंसल को उनके पद से हटाने को लेकर कई ऐसे मामले रहे जिनको लेकर पत्राचार किया गया था। अब राजभवन ने यह जांच कमेटी बनाई है।

इस मामले में AKTU के कुलपति प्रो.पीके मिश्रा ने बताया कि उनके कार्यकाल में कोई भी नियम विरुद्ध काम नहीं हुआ है। संस्थान और छात्रों के हित में ही निर्णय लिया गया है। जांच में पूरा सहयोग किया जाएगा।

Compiled: up18 News