मुझे कोसने के बजाय कांग्रेस में महिलाओं के लिए सेफ माहौल बनाइए: सीएम असम

Politics

सुरजेवाला का हमला, सरमा का पलटवार

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने असम पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए। उन्होंने आरोप लगाया कि असम के मुख्‍यमंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी आगे निकल गए हैं। अब वह सुर्खियों में बने रहने के लिए यह सब कर रहे हैं… हम इस प्रोपेगेंडा को सिरे से खारिज करते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि ‘शायद वह वे ऐसा इसलिए कर रहे क्योंकि कभी PM मोदी उन्‍हें शरदा घोटाले और लुई बर्गर घोटाले में गिरफ्तार करना चाह रहे थे और इसलिए वे भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें रिजेक्ट कीजिए, उनकी बात पर ध्यान मत दीजिए।’

असम सीएम ने जवाबी ट्वीट में लिखा, ‘असम पुलिस कानून के मुताबिक काम कर रही है। वे वर्तमान में एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा आईपीसी की धारा 354 के तहत आरोपी व्यक्ति के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रहे हैं। महिला कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस पार्टी के भीतर सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना अनुचित है। कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें।’

कांग्रेस ने अंकिता को पार्टी से निकाला

असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंकिता दत्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए शनिवार को कांग्रेस ने छह साल के लिए बाहर निकाल दिया। दत्ता ने यूथ कांग्रेस के मुखिया बी. वी. श्रीनिवास पर उनका मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था। ऐसा आरोप उन्होंने पहली बार नहीं लगाया है। इससे पहले उन्होंने उन्होंने यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद यादव के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।

कांग्रेस की अनुशासन समिति के सदस्य तारिक अनवर की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने डॉ. अंकिता दत्ता को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

पुलिस में अपनी रिपोर्ट में दत्ता ने श्रीनिवास पर आरोप लगाया कि वह पिछले छह महीने से उनका मानसिक उत्पीड़न और लैंगिक आधार पर उनसे भेदभाव कर रहे हैं।

दत्ता का दावा है कि उन्होंने इस बारे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी जानकारी दी थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उनका कहना था कि श्रीनिवास सीनियर नेताओं से शिकायत करने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दे रहे हैं।

Compiled: up18 News