अपने आलीशान घर में मृत मिला भारतीय मूल का अमेर‍िकी पर‍िवार

INTERNATIONAL

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआती तौर पर यह मामला घरेलू हिंसा से जुड़ा लग रहा है. बताया जा रहा है कि 2 साल पहले इस परिवार की कंपनी दिवालिया भी हो गई थी. फिलहाल पुलिस मौत की वजह तलाशने में जुटी है.

नॉरफॉक डिस्ट्रिक अटॉर्नी (DA) माइकल मॉरिससे ने बताया कि राकेश कमल (57), उनकी पत्नी टीना कमल (54) और उनकी 18 साल की बेटी एरियाना के शव गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे डोवर स्थित उनके आलीशान घर में मिले. डोवर क्षेत्र मैसाच्युसेट्स की राजधानी बोस्टन शहर से करीब 32 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में स्थित है. हालांकि यह परिवार पिछले कुछ समय से आर्थिक संकट का सामना कर रहा था. टीना कमल ने पिछले साल 2022 में दिवालियापन के लिए आवेदन किया था और उनके घर पर फौजदारी नोटिस भी लगा दिया गया था.

टीना और उनके पति राकेस पहले एडुनोवा (EduNova) नाम की शिक्षा क्षेत्र से जुड़ी कंपनी चलाते थे हालांकि बाद में यह बंद हो गई थी. अटॉर्नी मॉरिससे ने घटना को ‘घरेलू हिंसा’ करार दिया और कहा कि राकेश कमल के शव के पास एक बंदूक भी मिली है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक खबर के अनुसार, मॉरिससे ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या परिवार के तीनों सदस्यों की गोली मारकर हत्या की गई है और इन्हें किसने मारा है. उन्होंने बताया कि यह हत्या है या आत्महत्या, इस पर कुछ भी कहने से पहले वह मेडिकल रिपोर्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद ही इस बारे में कुछ कहे जाने की उम्मीद है.

डिस्ट्रिक अटॉर्नी ने फिलहाल इन मौतों के पीछे के मकसद पर अटकलें लगाने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, “यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और हमारी पूरी संवेदना कमल परिवार के साथ है.” बताया जा रहा है कि कमल दंपति हाल के कुछ सालों में आर्थिक रूप से संकट का सामना कर रहा था.

– Agency