भारत बनाम बांग्‍लादेश टेस्ट सीरीज: चौथे दिन का खेल खत्‍म, भारत को जीत के लिए चाहिए 4 विकेट

SPORTS

चौथे दिन का खेल खत्म

चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है। बांग्लादेश ने 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं। यह मैच जीतने के लिए बांग्लादेश को 241 रन की जरूरत है। टीम इंडिया को चार विकेट लेने हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन मिराज नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। यह बांग्लादेश की आखिरी जोड़ी है, जो बल्लेबाजी कर सकती है। इसके बाद गेंदबाजों का आना बाकी है। ऐसे में बांग्लादेश के जीतने की उम्मीदें काफी कम हैं, वहीं भारत को जीत के लिए इस जोड़ी को तोड़ना जारूरी है। इसके बाद टीम इंडिया आसानी से मैच अपने नाम कर सकती है।

आज के दिन भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए। वहीं, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। बांग्लादेश के लिए जाकिर हसन ने शतक लगाया। नजमुल हसन ने 67 रन की बेहतरीन पारी खेली।

मैच में अब तक क्या हुआ?

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन का स्कोर बनाया। पुजारा ने 90, श्रेयस अय्यर ने 86 और रविचंद्रन अश्विन 58 रन बनाकर आउट हुए। पंत और कुलदीप ने भी अच्छा योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रन ही बना पाई। मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 और मेहदी हसन ने 25 रन बनाए। भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच और मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए।

दूसरी पारी में शुभमन गिल के 110 और चेतेश्वर पुजारा के 102 रन की बदौलत भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए। पुजारा के शतक के साथ ही कप्तान राहुल ने पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में बांग्लादेश के खालेद अहमद और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने कुल 512 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी घोषित की और जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में बांग्लादेश ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं।

Compiled: up18 News