नूंह हिंसा को लेकर आई अमेरिका की टिप्पणी का भारत ने दिया जवाब

National

बागची ने कहा, “आपको पता होगा कि नूंह में हिंसा रोकने, वहां स्थिति पर नियंत्रण करने और वहां शांति बहाल करने को लेकर भारत सरकार क्या कुछ कर रही है.”

भारत की टिप्पणी, अमेरिकी विदेश मंत्रालय की टिप्पणी के साथ मेल खाती है. हम भी चाहते हैं कि स्थिति वहां सामान्य हो जाए, लेकिन ये विदेश मंत्रालय से जुड़ा मुद्दा नहीं है और मुझे उम्मीद है कि स्थानीय प्रशासन और एजेंसियां इस दिशा में काम कर रही हैं.”

क्या इस हिंसा का असर भारत में इसी साल होने वाली जी20 की बैठक पर भी पड़ सकता है और क्या इसके लिए भारत कुछ कर रहा है?

इस सवाल के जवाब में बागची ने कहा कि जी20 की बैठक के बारे में “मुझे नहीं लगता कि इस मामले को लेकर हमने जी20 या फिर दूसरे मुल्कों से बात की है.”

“मुझे नहीं लगता कि नूंह में शांति बहाल करने के लिए हमें उनसे बात करने की ज़रूरत है.” अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को इस मामले पर टिप्पणी की थी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर से सवाल किया जिसके जवाब में उन्होंने कहा ”हम हमेशा ही दोनों पक्षों से शांत रहने और हिंसा से दूर रहने के लिए कहते हैं. जहां तक इस हिंसा में अमेरिकी नागरिकों के प्रभावित होने की बात है, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. मैं दूतावास से इस बारे में पता करूंगा.”

Compiled: up18 News