धर्मशाला में IND vs ENG मैच 7 मार्च से, इस बार स्पिनर्स कर सकते हैं करामात

SPORTS

अब टीम इंडिया लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल गेम से पहले ही सीरीज अपने नाम करने में सफल रही। धर्मशाला की पिच तेज और उछाल भरी मानी जाती है, लेकिन अपने स्वभाव के विपरित यहां स्पिनर्स का बोल-बाला देखने को मिल सकता है

बारिश से आउटफील्ड में नमी

बे-मौसम बारिश ने स्टेडियम के आउटफील्ड को नम कर दिया। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) को मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा था क्योंकि आउटफील्ड तैयार नहीं था, जिसके बाद आखिरी मौके पर वह टेस्ट इंदौर शिफ्ट किया गया था। तब से ग्राउंड की आउटफील्ड सवालों के घेरे में रही है। इसी वेन्यू पर पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के भी कई मुकाबले हुए।

रणजी ट्रॉफी का आयोजन हुआ। HPCA का लक्ष्य सीरीज के आखिरी टेस्ट को यादगार बनाना है और भारत द्वारा पहले ही सीरीज जीत लेने के बावजूद यहां पांच हजार से ज्यादा इंग्लिश फैंस के पहुंचने की उम्मीद है।

द्रविड़-रोहित का स्पेशल प्लान

इस बीच, धर्मशाला में लगे पोस्टर बताते हैं कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़, केंद्रीय खेल मंत्री और पूर्व BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ बिलासपुर जिले में खेल महाकुंभ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। उनके हेलीकॉप्टर से आने की उम्मीद है।

भाजपा के प्रदेश सचिव नरेंद्र अत्री ने लुहणू मैदान में अगले कुछ दिनों में होने वाली कबड्डी, वॉलीबॉल, क्रिकेट, बास्केटबॉल और एथलेटिक्स सहित विभिन्न खेल गतिविधियों की घोषणा की। स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़क पर पूर्व HPCA अध्यक्ष ठाकुर और उनके IPL गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन भाई अरुण धूमल के पोस्टर लगे हुए हैं।

T220 World Cup के लिए खास फोटोशूट

इतना ही नहीं सोमवार को जहां भारतीय क्रिकेट टीम ने रेस्ट किया तो ग्राउंड पर T-20 विश्व कप के संभावित खिलाड़ियों का फोटो शूट हुआ, जिसमें टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होने वाले खिलाड़ी शामिल थे, जो जून में वेस्टइंडीज-यूएसए की यात्रा कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों में रिंकू सिंह शामिल थे, जिन्हें स्टेडियम में फोटोग्राफर्स को पोज देते देखा गया। भारतीय टीम का पांचवें टेस्ट से पहले पहला अभ्यास सत्र मंगलवार दोपहर होगा।

-एजेंसी