आगरा एसएसपी के नाम पर जिला पंचायत सदस्य ने की 80 हजार रुपयों की ठगी, मुकदमे से नाम निकलवाने का दिया था झांसा

Crime

आगरा। थाना फतेहाबाद में मुकदमे से नाम निकलवाने के लिए 80 हजार लेने के मामले में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें एक आरोपी जिला पंचायत सदस्य है। उन्होंने खुद का एसएसपी के साथ उठना बैठना बताकर रुपए लिए थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहाबाद क्षेत्र के रहने वाले रामबाबू ने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह से शिकायत की थी। कहा कि उनके बेटे के खिलाफ दर्शन लाल ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में वादी पक्ष से कई बार पंचायत हुई, लेकिन उन्होंने नाम वापस लेने से इंकार कर दिया। कुछ दिन पहले उनके पास दिलकेश और अजीत मिलने आए थे। दिलकेश ने बताया कि वह जिला पंचायत सदस्य हैं। उनका एसएसपी के साथ उठना बैठना है। उसके बेटे का नाम निकलवा देंगे।

इसके लिए एक लाख रुपए की मांग की। उन्होंने इतने रुपए देने में असमर्थता जताई। इस पर दूसरे दिन घर आकर 80 हजार मांगे। इससे कम में बात नहीं होने को कहा। उनसे 80 हजार ले लिए। मगर, काम नहीं कराया। बाद में रुपए वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर मामले की जांच की गई।

इसके बाद फतेहाबाद थाने में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। एसएसपी का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को भी जागरूक रहने की जरूरत है। ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आए।