राजस्थान: जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर को घर के बाहर बुलाकर कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला

Crime

राजस्थान के जोधपुर जिले में हिस्ट्रीशीटर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। हत्यारों ने हिस्ट्रीशीटर को पहले घर से बाहर बुलाया और फिर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घटना राजीव गांधी नगर इलाके की शनिवार रात की है। हमले का वीडियो रविवार को सामने आया है।

प्रतापनगर एसीपी प्रेम धनदे ने बताया कि रमेश उर्फ महाकाल (35) निवासी चोखा के पास बॉम्बे योजना क्वार्टर की बदमाशों ने हत्या कर दी। उसकी घर से कुछ दूरी पर ही बॉडी मिली। रमेश के भाई राकेश सिंधी ने मर्डर का मामला दर्ज कराया।

जोधपुर पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर रमेश उर्फ महाकाल को 10 लोगों ने शनिवार रात घर के बाहर बुलाया। रमेश गली के कॉर्नर तक आया तो उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। रमेश बचकर भागा तो सभी बदमाश उसके पीछे भागे और दबोच लिया। इसके बाद उस पर ताबड़तोड़ हमला कर फरार हो गए।

जोधपुर पुलिस ने हत्या के मामले की जांच की तो इलाके में रहने वाले युवक अयान का नाम सामने आया। हिस्ट्रीशीटर रमेश पर हमले की घटना कॉलोनी में गली में लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई थी। इस सीसीटीवी से पुलिस ने अयान समेत दो आरोपियों की पहचान की थी। पुलिस ने बताया कि रमेश नशे का आदी था। वह कई बार लोगों को धमकाकर पैसे भी मांगता था।

2 दिन पहले ही रमेश ने अयान को भी धमकाकर पैसों की डिमांड की थी। इसको लेकर अयान ने राजीव गांधी नगर थाने में रमेश के खिलाफ परिवाद दिया था। अयान ने ही अपने साथियों के साथ बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी।

हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज थे। हत्या के एक मामले में 28 महीने जेल भी काट चुका था। हिस्ट्रीशीटर के परिजनों का एक मकान सूरसागर में भी है। सूरसागर से कुछ दिन पहले ही वह राजीव गांधी नगर में रहने आया था। यहां वह अपनी मां के साथ रहता था।