जोधपुर में पीएम मोदी ने लाल डायरी, पेपरलीक, विकास, महिला अपराध और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

Exclusive

उन्होंने कहा कि कुछ देर पहले हुए सरकारी कार्यक्रम में अशोक गहलोत नहीं थे। हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत पर वह नहीं आए, क्योंकि उन्हें भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा। मैं गहलोत जी से कहता हूं कि आप विश्राम कीजिए, हम सब संभाल लेंगे। गहलोत के अलावा पीएम मोदी का भाषण लाल डायरी, पेपरलीक, विकास, महिला अपराध और भ्रष्टाचार पर फोकस रहा।

कांग्रेस नहीं खुलने देगी लाल डायरी के राज

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार राजस्थान में पांच साल में एक कदम भी नहीं चली है। यहां सिर्फ कुर्सी का खेल चलता रहा और कांग्रेस के नेता प्रदेश को लूटने में लगे रहे। लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के हर भ्रष्टचार की काली करतूत लिखी है। इसके राज खुलने चाहिए, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी इसलिए भाजपा की सरकार लाइए। हम भ्रष्टाचार करने वालों को छोड़ने वाले नहीं हैं।

पेपरलीक माफियाओं को प्रदेश से मिटा देंगे

चुनाव के समय राजस्थान के युवाओं से बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करने वाली कांग्रेस ने युवाओं को धोखा दिया है। कांग्रेस सरकार ने युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया है। इस माफिया ने लाखों युवाओं का भविष्य खराब कर दिया है। प्रदेश में फैले ऐसे हर माफिया के खिलाफ भाजपा की सरकार बनने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस विधायक ही सुरक्षित नहीं

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बना दिया है। जोधपुर, सांचौर, जालोर में बेटियों के खिलाफ अपराध हुए। उनका क्या दोष था। यहां कांग्रेस विधायक खुद सुरक्षित महसूस नहीं करती है। भाजपा आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी। कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन वाले नेता आए दिन बेटियों के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

हर घर नल योजना में भ्रष्टाचार को दिया बढ़ावा

केंद्र सरकार प्रदेश के हर घर में नल से जल पहुंचाना चाहती है। लेकिन, प्रदेश की कांग्रेस सरकारा को बहन-बेटियों की परेशानी से मतलब नहीं है। ये सरकार नल जल योजना में रुकावट डालने का काम करती है। यहां तो पानी की योजना में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।

गरीब रेलवे स्टेशन जाता है

पीएम मोदी ने कहा, एयरपोर्ट पर बड़े-बड़े लोग जाते हैं इसलिए उन्हें शानदार बनाने का फैशन है लेकिन गरीब रेलवे स्टेशन जाता है इसलिए मैं इन रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा। इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को गरीबों से मतलब नहीं है। गरीबी क्या होती है, उसकी तकलीफें कैसे होती है, ये मैं ज्यादा जानता हूं क्योंकि मैंने गरीबी को जीया है। 2014 में सरकार बनने के बाद हमनें ऐसी नीति बनाई जिससे गरीबी दूर हो रही है। गरीबी खत्म करने का हमारा प्रयास जारी है।

न देश का खजाना लूटने दूंगा, न कांग्रेस नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोंडवाना साम्राज्य की रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर जबलपुर (मध्‍यप्रदेश) पहुंचे। यहां उन्होंने रानी दुर्गावती स्मारक समेत 12 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस ने देश में लूट मचा रखी थी। इन्हें सिर्फ अपनी तिजोरियां भरने में लगे थे। सरकार बनने के बाद हमने कांग्रेस की नीतियों को बदला। हमने 11 करोड़ लोगों के नाम सरकारी दफ्तारों से हटाए। ये लोग बिना जन्म लिए ही गरीबों का पैसा खा रहे थे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुझ पर इसलिए गुस्सा करते हैं कि मैंने उनका कट (कमीशन) बंद कर दिया। मैं न देश का खजाना लूटने दूंगा, न कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा।

Compiled: up18 News