हैदराबाद: बीजेपी की रैली में बोले पीएम मोदी, परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की दुश्मन और सिर्फ अपनी तिजोरियां ही भरती हैं…

Exclusive

पीएम मोदी बीजेपी की रैली को संबोधित करने तेलंगाना के हैदराबाद पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जहां से परिवारवादी पार्टियां साफ, वहां विकास तेज होता है। परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की दुश्मन हैं, परिवारवाद युवाओं से मौके छीन लेता है। परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपना भला चाहती हैं। ऐसी पार्टियों का नारा है- एक परिवार लगातार। परिवारवाद युवाओं के सपनों को कुचलता है। परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपनी तिजोरियां ही भरती हैं प्रदेश का भला कभी नहीं चाहती हैं।

युवाओं के हर सपने को कुचल रहा परिवारवाद: पीएम मोदी

रैली में संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर विरोधियों पर जमकर करारा हमला बोला। मोदी ने कहा कि परिवारवाद की वजह से ही देश के युवाओं को, देश की प्रतिभाओं को राजनीति में आने का अवसर भी नहीं मिलता है। परिवारवाद उनके हर सपनों को कुचलता है, उनके लिए हर दरवाजा बंद करता है इसलिए आज 21वीं सदी के भारत के लिए परिवारवाद से मुक्ति, परिवारवादी पार्टियों से मुक्ति एक संकल्प भी है। तेलंगाना के लोग देख रहे हैं कि जब एक परिवार को समर्पित पार्टियां जब सत्ता में आती हैं, तो कैसे उस परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चेहरा बन जाते हैं।

मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपना विकास करती हैं, अपने परिवार के लोगों की तिजोरियां भरती है। जहां-जहां परिवारवादी पार्टियां हटी हैं, वहां-वहां विकास के रास्ते भी खुले हैं। पीएम मोदी ने रैली के संबोधन में कहा कि अब इस अभियान को आगे बढ़ने की जिम्मेदारी तेलंगाना के मेरे भाइयों-बहनों की है।

हजारों लोगों का बलिदान तेलंगाना के भविष्य के लिए था: मोदी

दशकों तक चले तेलंगाना आंदोलन में हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया था। ये बलिदान तेलंगाना के भविष्य के लिए था। ये बलिदान, तेलंगाना की आन-बान-शान के लिए था। तेलंगाना आंदोलन इसलिए नहीं चला था कि कोई एक परिवार तेलंगाना के विकास के सपनों को लगातार कुचलता रहे।

आप सियासत करिये लेकिन जनता के दिलों से हमारा नाम नहीं मिटा सकते: मोदी

पीएम मोदी ने रैली में संबोधन के दौरान कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति भी सपने देख सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों को पक्का घर दिया। हमारी सरकार ने किसानों के खातों में खास कर छोटे किसानों को किसान सम्मान निधि, मुद्रा योजना जैसी योजनाओं से लाभान्वित करने का काम किया है। इसके साथ ही मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि “आप सियासत करिये जनता के दिलों से हमारा नाम नहीं मिटा सकते”।

पीएम मोदी ने कहा कि “विपक्ष हमारी सरकार के जरिये दी जाने वाली योजनाओं का नाम बदलकर राजनीतिक सियासत करता है लेकिन उनको नहीं पता कि हम गरीबों के लिये जीने वाले लोग हैं।”

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पीम मोदी ने की तारीफ

रैली में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उदाहरण पेश किया। पीएम ने कहा कि विपक्षी योगी जी पर आरोप लगाते थे कि ये तो संत समाज से हैं… ये कैसे सरकार चलाएंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार को बखूबी चलाकर दिखा दिया। टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सीएम जरूर संत समाज से हैं, लेकिन अंधविश्वासी नहीं हैं।

-एजेंसियां