भाजपा सरकारों में ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ की भावना से तय होती हैं नीतियां: पीएम मोदी

Exclusive

गरीब परिवारों को घर के पास ही बेहतर इलाज मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने तय किया कि किसी गरीब को पैसे के अभाव में अपना इलाज न टालना पड़े। हमने प्रयास किया कि हमारे गरीब परिवारों को भी घर के पास ही बेहतर इलाज मिले।

बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू किया। इनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों सुविधा शुरू हो चुकी है। AIIMS गुवाहाटी भी इसका परिणाम है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। यह असम की जनता का प्यार है कि मुझे खींचकर ले आता है।

श्रेय न मिलने से परेशान है पुरानी सरकारें

PM मोदी ने कहा कि आजकल नई बीमारी देखने को मिल रही है। मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को परेशानी हो जाती है। वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं मिलता। श्रेय के भूखे लोगों और जनता पर राज करने की भावना ने देश का बहुत अहित किया है।

अगले डेढ़ महीने में 3.3 करोड़ को देंगे आयुष्मान भारत कार्ड: असम सीएम

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं असम के लोगों को बताना चाहता हूं कि आज हमने 1.10 करोड़ आयुष्मान भारत कार्ड तैयार किए हैं। और अगले डेढ़ महीने में 3.3 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड बनाकर देगें। इसकी मदद से हर व्यक्ति प्रति वर्ष 5 लाख रुपए तक बिना पैसे में AIIMS, सरकारी मेडिकल कॉलेज या प्राईवेट अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं ले सका है।

उत्तर पूर्व की जनता की पीड़ादायक यात्रा खत्म: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि पहले उत्तर पूर्व के लोगों को दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े शहरों में इलाज कराने जाना पड़ता था। जिससे उनका सफर पीड़ा से भर जाता था। अब उनकी यह पीड़ादायक यात्रा खत्म हो चुकी है। आज गुवाहटी AIIMS के साथ गुवाहाटी को 3 सरकारी मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं।

बोहाग बिहू कार्यक्रम में भी पीएम मोदी ने लिया हिस्सा

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट की आधारशिला और पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल की आधारशिला भी रखी। पीएम मोदी गुवाहाटी के सुरसजाई स्टेडियम में एक मेगा बोहाग बिहू कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया, जहां 10,000 से अधिक डान्सर्स और ड्रमर्स उत्सव मनाने के लिए भाग लेंगे जो असमिया नव वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है।

Compiled: up18 News