हरियाणा में नीतीश ने बोले, 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं, सबको साथ लाने की कर रहा हूं कोशिश

Politics

इस रैली में विपक्षी नेताओं के सामने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया वो 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं। नीतीश ने कहा कि मैं सबको साथ लाने की कोशिश कर रहा हूं। हम सभी लोग साथ होंगे तो मजबूत होंगे। इसके साथ ही नीतीश ने यह भी कहा कि यह तीसरा मोर्चा नहीं पहला मोर्चा बनेगा। राष्ट्रीय स्तर पर नीतीश की बढ़ती सक्रियता के बीच यह कहा जा रहा था कि वो 2024 में विपक्षी दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

खराब मौसम के बीच कई विपक्षी नेता रैली में पहुंचे

खराब मौसम के बीच इस रैली में कई विपक्षी नेता पहुंचे। इस बैठक में नेताओं ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दलों की एकजुटता की चर्चा की। फतेहाबाद की रैली के जरिए इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 109वीं जयंती पर इनेलो ने सम्मान दिवस रैली का आयोजन किया है।

कांग्रेस, बसपा, आप और सीपीआई को नहीं मिला न्योता

इस रैली में BJP विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश होगी। इसके साथ-साथ कांग्रेस से अलग तीसरा मोर्चा बनाने की तैयार पर भी चर्चा होगी। इस रैली के लिए INLD ने विपक्ष के 25 बड़े नेताओं को न्योता भेजा है। हालांकि इस रैली के लिए कांग्रेस, सीपीआई, आम आदमी पार्टी और BSP को न्योता नहीं भेजा गया है।

इनेलो की रैली में शामिल होंगे विपक्ष के ये बड़े नेता

बताते चले कि लोकसभा चुनाव 2024 में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन सियासी दलों के बीच अभी से ही गतिविधियां तेज हो गई हैं। इनेलो की इस रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को न्योता दिया गया।

इसके अलावा डीएमके सांसद कनिमोझी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला, टीएमसी के सुखेंदु शेखर रॉय, शिवसेना के उद्धव गुट से विनायक राउत और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी रैली में शामिल हुए।

-एजेंसी