आतंकवाद के मुद्दे पर भारत में घिरे बिलावल को इमरान ने भी सुनाई खरी-खोटी

INTERNATIONAL

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत में एससीओ बैठक के दौरान कहा था कि लोगों की सामूहिक सुरक्षा हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है। आतंकवाद वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है। हमें आतंकवाद को कूटनीतिक हथियार बनाकर राजनयिक तौर पर एक-दूसरे को घेरने से बचना चाहिए।

हालांकि, उनके इस बयान पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उनकी क्लास लगा दी थी। जयशंकर ने कहा कि  बिलावल का बयान काफी दिलचस्प है, क्योंकि इससे उन्होंने गलती से अपनी मानसिकता का खुलासा कर दिया है। किसी चीज को हथियार कब और कैसे बनाया जा सकता है? तभी जब कोई इस कार्य को एकदम वैध मान कर इसे कर रहा हो। आज कोई कह रहा है कि आप आतंकवाद को हथियार बना रहे हैं, तो साफ है कि उन्हें लगता है कि आतंकवाद वैध है और उसे हथियार नहीं बनाना चाहिए।

बिलावल का मजाक उड़ने पर क्या बोले इमरान?

पाकिस्तान के विदेश मंत्री का इस तरह से भारत में मजाक बनने पर इमरान खान ने उन पर तंज कसा। लाहौर में सुप्रीम कोर्ट और चीफ जस्टिस उमर बंदियाल के समर्थन में पीटीआई की एक रैली संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की पूरी दुनिया में बेइज्जती हो रही है। हम बिलावल से पूछते हैं कि अगर आप पूरी दुनिया का दौरा कर रहे हैं तो हमें भी तो बताइए।”

इमरान ने पूछा कि आखिर बिलावल को भारत दौरे से क्या फायदा मिला? उन्होंने इस दौरे पर हुए खर्च पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आप किसी दौरे पर जाने से पहले पूछते हैं कि आप किस पर यह पैसे खर्च कर रहे हैं। इससे क्या फायदा या नुकसान होगा?

Compiled: up18 News