फोन में धुंधली फोटो आ रही है तो इस ट्रिक से करें ठीक

Cover Story

फोन का लेंस साफ करें

कई बार फोन के लैंस को लंबे समय तक साफ नहीं किया जाता है तो उसमें धूल जमने लग जाती है. वैसे लगभग सभी यूजर फोन खरीदने के बाद फोन को साफ करना ही भूल जाते हैं. जिसकी वजह से फोन में कई परेशानी आने लगती है. उसमें से एक है लेंस में धूल जमना और फोटो ब्लर आना, ऐसे में चेक करें कि आपका लेंस गंदा तो नहीं. अगर गंदा है तो इसे माइक्रोफाइबर कपड़े से धीरे-धीरे साफ करें.

लाइट्स का पड़ता है असर

अगर आप अंधेरे में फोटो क्लिक कर कर रहे हैं या डिम लाइट में फोटो क्लिक कर रहे हैं तो संभावना है कि आपके फोन में फोटो ब्लर या ज्यादा बेहतर क्वालिटी की नहीं आए. ऐसे में जब भी फोटो क्लिक करें तो लाइट्स का ध्यान रखें. वैसे अगर आप दिन की नैचुरल लाइट में फोटो क्लिक करते हैं तो आपकी फोटो बढ़िया आती है.

कैमरा सेटिंग्स

फोन की कैमरा सेटिंग चेक करें, आप कैमरा ऐप ओपन करके उसमें पोर्ट्रेट मोड, लैंडस्केप, नाइट मोड या प्रो मोड जैसे कई मोड्स को देख सकते हैं और उनकी सेंटिंग अपने मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं.

हाई कॉन्ट्रास्ट पिक्चर

जब भी फोन के कैमरा से हाई कॉन्ट्रास्ट पिक्चर क्लिकर करें तो HDR मोड पर ही क्लिक करें. इसके अलावा फोटो क्लिक करते टाइम स्क्रीन पर टैप करके एक्सपोजर और फोकस को मैनुअली एडजस्ट करें, इससे आपकी फोटो में लाइट बैलेंस्ड रहती है और फोटो बढ़िया आती है.

– एजेंसी