आगरा: सड़क किनारे रखे दस लाख रुपये के केबल के बंडल ले गए चोर, पुलिस ने नहीं सुनी तो कांट्रेक्टर खुद ही बन गया जासूस

Crime

आगरा: सदर थाना क्षेत्र के मधु नगर चौराहे से लेकर बिन्दुकटरा चौराहे के बीच में चोरों ने एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर सड़क किनारे कंटोनमेंट क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबल के चल रहे कार्य के लिए रखें दो बंडलों को उठाकर ले गए। कीमत दस लाख रुपये है। पीड़ित को इसकी जानकारी हुई तो उसने क्षेत्रीय पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कोई उचित एक्शन नहीं लिया है।

15 मई की रात की घटना

मामला सदर थाना क्षेत्र का है। चंडीगढ़ के रहने वाले एमईएस कांट्रैक्टर जीवन मित्तल को छावनी क्षेत्र में अंडरग्राउंड केबल डालने का कॉन्ट्रैक्ट मिला था। कांट्रेक्टर ने कार्य शुरू कर दिया। इस कार्य के लिए उसने लगभग पांच टन की दो केबल के बंडल सड़क किनारे उतरवा दिए थे। दो-तीन दिनों तक बंडल सड़क किनारे रखे रहे। लेकिन 15 तारीख की रात को चोर दोनों बंडल उठाकर फरार हो गए।

स्थानीय थाने में नहीं हुई सुनवाई

पीड़ित जीवन मित्तल ने बताया कि 16 तारीख की रात को उन्होंने सदर थाना के एसएचओ से मुलाकात कर जानकारी दी। उनका आरोप है कि उन्होंने इस बात को बड़े ही हल्के में ले लिया। वही बिंदु कटरा चौकी इंचार्ज ने साफ मना कर दिया कि यहां किसी भी तरह की चोरी नहीं हुई है। बाद में मामला बढ़ने पर थाना सदर के एसएचओ ने सब इंस्पेक्टर फारुख को जांच करने के निर्देश दिए। जांच के दौरान सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी नगर निगम के माध्यम से चेक कराया। लेकिन सीसीटीवी कैमरे खराब होने के कारण उनमें किसी भी प्रकार की गतिविधियां भी नहीं कैद हुईं, जिसके बाद पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए।

अपनी व्यथा बताता ठेकेदार

पीड़ित ने नहीं मानी हार

पुलिस की ओर से कोई रिस्पांस ना मिलने के बाद पीड़ित पिता—पुत्र दोनों ही चोरों तक पहुंचने के लिए जासूस बन गए। उन्होंने मधु नगर चौराहे से लेकर रोहता तक दुकानदारों के सीसीटीवी चेक किए। कुछ दुकानदारों के सीसीटीवी कैमरे में यह वारदात कैद हो गई है।

क्रेन और डीसीएम लेकर आए थे चोर

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि चोर क्रेन लेकर आए थे। क्रेन के माध्यम से बंडल को उठाया, डीसीएम में रखा और वहां से रवाना हो गए। पीड़ित ने ऐसे कई दुकानदारों से सीसीटीवी फुटेज लिए हैं। अब वह इन सारे फुटेजों को लेकर एसएसपी आगरा से मुलाकात करने की बात कह रहे हैं।