बृजभूषण को गिरफ़्तार कर लिया जाए तो सरकार से समझौता: नरेश टिकैत

Regional

नरेश टिकैत ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ़्तार कर लिया जाए तो सरकार के साथ समझौता हो जाएगा.
पत्रकारों से बात करते हुए नरेश टिकैत ने कहा, “जो कुछ भी होगा सबकी सलाह मशवरे से होगा. सब ज़िम्मेदार हैं इसलिए ही साथ इकट्ठा हुए हैं. हमने आम लोगों को बुलाया ही नहीं था, सिर्फ़ खाप चौधरियों को बुलाया गया है.”

नरेश टिकैत ने सरकार की चुप्पी पर पूछे गए सवाल पर कहा, “उसने अपराध किया है, सरकार उसे बचाने में लगी हुई है, गिरफ़्तारी तो होनी चाहिए. दिल्ली पुलिस भी दबाव में है. दिल्ली पुलिस ने तो पहलवानों पर भी मुक़दमा कर दिया है.”

पहलवानों को गंगा में मेडल प्रवाहित करने से रोकने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “परसों शाम आपात स्थिति थी, हमें तुरंत पता लगा तो जल्दबाज़ी में हम गये क्योंकि हमें लग रहा था कि ये ग़लत हो जाएगा. पहलवानों ने हमारी बात मानकर पांच दिन का समय दिया है.”

बीजेपी नेताओं से बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा, “बीजेपी नेताओं से भी हमने बात की है. संजीव बालियान से बात हुई है, बाग़पत के सांसद से बात हुई है. राजनाथ सिंह से हमारी कोई बात नहीं हुई है, उनसे भी कर लेंगे.”

उन्होंने कहा, “बीजेपी से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है. ज़िम्मेदार आदमी जुट रहे हैं. हम सरकार के साथ समझौते के मूड में हैं. सरकार को समझौता करना चाहिए. उसे गिरफ़्तार कर लो, उसी पर हमारा समझौता हो जाएगा.”

पहलवानों ने सरकार को पांच दिन का समय दिया है. इसी से जुड़े सवाल पर नरेश टिकैत ने कहा, “हम नहीं जानते की पांच दिन बाद पहलवान क्या क़दम उठाएंगे. हम नहीं चाहते देश के लिए कोई गंभीर स्थिति पैदा हो.”

Compiled: up18 News