हमास के हिमायती पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को लेकर आईसीसी का आया रिक्शन

SPORTS

मोहम्मद रिजवान ने क्या लिखा

हमास के दिल दहला देने वाले हमले के बाद इजरायल बदला ले रहा है। वह गाजा पर लगातार रॉकेट दाग रहा है। मोहम्मद रिजवान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- ‘यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था। जीत में योगदान देकर खुश हूं। इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय। अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं।’

आईसीसी का आया रिक्शन

मोहम्मद रिजवान के इस ट्वीट के बाद आईसीसी से कार्रवाई की मांग होने लगी। 2019 वर्ल्ड कप के दौरान जब महेंद्र सिंह धोनी कीपिंग ग्लब्स बलिदान बैज लगाकर उतरे थे तो आईसीसी ने उसे हटाने का आदेश दे दिया था।

रिजवान के मुद्दे पर भी आईसीसी के एक्शन की मांग हुई। इस पर आईसीसी की तरफ से कहा गया कि यह खेल के मैदान के बाहर से का है, उनके क्षेत्र में नहीं है। यह व्यक्ति और उसके क्रिकेट बोर्ड का मामला है।

क्या है इजराइल और हमास का मामला?

कुछ दिनों हमास के आतंकवादियों ने इजरायल में घुसकर कोहराम मचाया था। उसके लड़ाकों ने लोगों के कत्ल किए थे। इसके बाद युद्ध की शुरुआत हो गई। इजरायल भी चुन-चुन कर जवाब दे रहा है। वह लगातार गाजा पर हमले कर रहा है। इस जंग में अमेरिका, ब्रिटेन और भारत सहित कई बड़े देशों इजरायल का सपोर्ट कर रहे हैं।

Compiled: up18 News