ICAI ने जारी किया CA का रिजल्‍ट, यहां है डायरेक्ट लिंक

Career/Jobs

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ICAI ने 10 फरवरी 2022 को CA रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जो छात्र दिसंबर 2021 में आयोजित हुई सीए फाइनल परीक्षा और सीए फाउंडेशन परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट्स icaiexam.icai.orgcaresults.icai.org और icai.nic.in पर अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। अधिक संख्या में छात्रों के एक साथ साइट्स पर विजिट करने से कुछ देर के लिए साइट डाउन हो सकती है। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे कुछ देर इंतजार करने के बाद फिर से रिजल्ट चेक करें। रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका नीचे देख सकते हैं।

सीए फाउंडेशन और फाइनल एग्जाम (पुराने कोर्स और नए कोर्स) रिजल्ट उम्मीदवार अपने ई-मेल पते के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं। बशर्ते उन्होंने संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया हो। ये परिणाम ऑफलाइन मोड में आयोजित की परीक्षाओं के जारी हुए हैं। फाउंडेशन परीक्षा 13,15,17 और 19 दिसंबर को आयोजित की गई थी जबकि पुराने और नए दोनों कोर्सेज के लिए अंतिम परीक्षा 5 से 19 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा देश भर के 190 से अधिक जिलों में आयोजित की गई थी।

यहां देखें रिजल्ट चेक करने का तरीका

स्टेप 1: सबसे पहले ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब अपना रोल नंबर और पिन नंबर सबमिट करें।
स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।
स्टेप 5: सीए रिजल्ट चेक और डाउनलोड करें।

ICAI CA परीक्षा 2022 मई 2022 में होगी

फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स के लिए आईसीएआई सीए 2022 परीक्षा 14 मई से 30 मई तक आयोजित की जाएगी। सीए मई 2022 परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी से शुरू होगी। फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 मार्च, 2022 है। उम्मीदवारों को परीक्षा वेबसाइट पर ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरना होगा।

-एजेंसियां