IBPS में PO के पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया जारी, आखिरी तारीख 21 अगस्त

Career/Jobs

प्रीलिम्स परीक्षा के लिए कॉल लेटर सितंबर 2023 को जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी के पद के लिए प्रीलिम्स ऑनलाइन परीक्षा सितंबर/अक्टूबर 2023 में होगी जबकि रिजल्ट अक्टूबर 2023 में घोषित किया जाएगा। वहीं, मेंस एग्जाम नवंबर में आयोजित किया जाएगा। मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को जीडी और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल रिजल्ट प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के बाद जारी किया जाएगा। हालांकि, प्रीलिम्स में नहीं पास होने वालों को अगली चरण की परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

आयु सीमा

भर्ती के लिए आयु 20 वर्ष से 30 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि आयु सीमा में अभ्यर्थियों नियमों के मुताबिक छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

ओबीसी और जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए है। जबकि अन्य के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है।

आवेदन की योग्यता

भर्ती के लिए भारत सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री, या केंद्र सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थी के पास एक वैध मार्क-शीट / डिग्री प्रमाणपत्र होना चाहिए। क्योंकि रजिस्ट्रेशन के दौरान इसकी जानकारी मांगी जाएगी।

ऐसे करें आईबीपीएस पीओ भर्ती के लिए आवेदन

– सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– इसके बाद फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
– फीस भरें और फाइनल सबमिट करें।
– इसके बाद आईबीपीएस पीओ फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Compiled: up18 News