स्वास्थ्य मंत्री की सलाह, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड नियमों का पालन करे कांग्रेस

National

पत्र में लिखा है कि ”राजस्थान के सांसदों पी. पी. चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने एक पत्र के ज़रिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से फैल रही कोविड महामारी को लेकर चिंता व्यक्त की थी. उन्होंने कोविड से राजस्थान और देश को बचाने के संदर्भ में दो बातों का अनुरोध किया है.”
”राजस्थान में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड दिशानिर्देशों का पालन हो, मास्क और सेनीटाइज़र का इस्तेमाल किया जाए और सिर्फ़ वैक्सीन लगा चुके लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें. यात्रा में जुड़ने से पहले और उसके बाद लोगों को आइसोलेट किया जाए.”

”अगर उपरोक्त कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है, तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति का ध्यान रखते हुए और देश को बचाने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध है.”

लेकिन कांग्रेस ने इस सलाह को राजनीति से प्रेरित बताया है और बीजेपी से सवाल पूछा है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव में कोविड दिशा-निर्देशों का पालन किया था? मुझे लगता है कि मनसुख मांडविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं है लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इससे जुड़ रहे हैं. मांडविया को लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भेजा गया है.”

Compiled: up18 News