आगरा: एफपीएआई द्वारा काउंसिल कर किशोर किशोरियों को स्वास्थ्य संबंधी दी जानकारी

Press Release

खेरागढ/आगरा। एफ पी ए आई जनरल मैनेजर रीजनल लीड पराग दत्त शर्मा मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डॉ. ऋषिगोपाल के मार्गदर्शन में विकास खण्ड सैयां, सार्वजनिक इंटर कालेज इरदतनगर पर यूथ एडोलोसेन्ट डे कार्यक्रम किया गया।

इस दौरान डॉ. स्माइल खान व डॉ. प्रियम्बदा सूर्यवंशी ने इस प्रशिक्षिण को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि किशोर किशोरी की काउंसलिंग बहुत आवश्यक है।

संस्था की कंसल्टेंट प्रदीप्ति पाठक ने एफ पी ए आई संस्था का विस्तार पूर्वक परिचय दिया एवं उसके कार्यो पर चर्चा की। वहीं श्रीमती प्रदीप्ति पाठक, श्याम धाकरे ने किशोरावस्था में परिवर्तन भ्रांतियां, परिवार नियोजन, जल्दी विवाह के दुष्परिणाम के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के दौरान किशोरों से प्रश्न पूछे गए।

इस बावत डॉ. स्माइल खान, डॉ. रविकांत ने सभी छात्र छात्राओं को आयरन केल्सियम अलमन्दजोल की दवा वितरण की व उसके सेवन करने (खाने) के तरीके बताए और कहा कि किसी को भी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने के लिए अपने नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सभी छात्राओं का हुमोग्लोविन टेस्ट किया गया। इस कार्यक्रम में अश्वनी, सचिन आदि सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम की समाप्ति पर एफ पी ए आई कंसल्टेंट श्याम धाकरे ने सभी को धन्यवाद दिया।

संवाददाता- सलीम शेरवानी-