हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को उनके सौतेले भाई ने लगाया करोड़ों का चूना, गिरफ्तार

SPORTS

वैभव पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया गया है। दरअसल, 2021 में तीनों ने संयुक्त रूप से एक पॉलीमर बिजनेस शुरू किया था। साझेदारी की शर्तें यह थीं कि क्रिकेटर और उनके भाई प्रत्येक 40% पूंजी लगाएंगे जबकि सौतेला भाई 20 प्रतिशत फंड लगाएगा और फर्म को चलाने की पूरी जिम्मेदारी संभालेगा। बिजनेस से मिला फायदा भी उसी अनुपात में वितरित किए जाना था।

हालांकि, सौतेले भाई ने टर्म्स का उल्लंघन करते हुए क्रिकेटर और उनके भाई को सूचित किए बिना उसी बिजनेस की एक और फर्म खोल ली। जिससे मुख्य कंपनी को 3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। उन्होंने कहा कि सौतेले भाई ने गुप्त रूप से अपने लाभ को 20% से बढ़ाकर 33.3% कर दिया, जिससे क्रिकेटर और उनके भाई को नुकसान हुआ। सौतेले भाई ने कथित तौर पर साझेदारी फर्म के खाते से लाखों रुपये अपने खाते में डायवर्ट किए, जिसमें 1 करोड़ रुपये लिए गए।

इस बारे में जब पंड्या ब्रदर्स ने भाई से बात करनी चाही तो उन्होंने उन्हें धमकाया। इस बारे में क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने वैभव के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया। बात दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं जबकि क्रुणाल पांड्या केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में शामिल हैं। इससे पहले दोनों लंबे समय तक अंबानी फैमिली की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में एक साथ खेल चुके हैं।

-एजेंसी